PAK vs SA: मोहम्मद रिजवान ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, इस खास क्लब में हुए शामिल

पाकिस्तान के 38/2 के स्कोर के बाद रिजवान चौथे नंबर पर पहुंचे. वह कप्तान बाबर आजम के साथ शामिल हुए और दोनों ने 48 रन की साझेदारी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 09:52 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • रिजवान ने किया कमाल
PAK vs SA: मोहम्मद रिजवान ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, इस खास क्लब में हुए शामिल

नई दिल्लीः पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में बल्लेबाजी करते हुए 2000 रन की उपलब्धि हासिल की. रिजवान ने 65वीं वनडे पारी में यह उपलब्धि हासिल की जिसमें तीन शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं.

अफ्रीका के खिलाफ बनाया स्कोर
पाकिस्तान के 38/2 के स्कोर के बाद रिजवान चौथे नंबर पर पहुंचे. वह कप्तान बाबर आजम के साथ शामिल हुए और दोनों ने 48 रन की साझेदारी की.इस अनुभवी खिलाड़ी ने अब 89.92 की स्ट्राइक रेट के साथ 39.72 की औसत से 2,026 रन बनाए हैं.

जानें कैसा रहा है स्कोर
उन्होंने वनडे क्रिकेट में घर पर 593 रन और घर से बाहर 776 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के बल्लेबाज के नाम तटस्थ स्थानों पर 657 रन हैं.इससे पहले टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए रिजवान वनडे वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे कीपर बल्लेबाज भी बने थे.

उनके नाबाद 131 रन की मदद से पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 345 रन का लक्ष्य हासिल किया, जो वनडे में पाकिस्तान के किसी विकेटकीपर द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर भी था. इस साल पाकिस्तान के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में भी रिजवान सबसे आगे हैं. उन्होंने 22 मैचों में 64.06 की शानदार औसत से 961 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान ने पिछले मैचों के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 46.4 ओवर में 270 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, उसकी शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर 38 रन तक पवेलियन लौट गए. लेकिन उसके बाद के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया. कप्तान बाबर आजम ने 50 और सउद शकील ने 52 रन बनाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़