WPL 2023: पहले मुंबई का विजय रथ रोका, अब तोड़ेगी खिताब का सपना? MIW को इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

WPL 2023: आज (24 मार्च) महिला प्रीमियर लीग का एलिमेंट्री मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स की टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. क्योंकि इस मैच की विजेता टीम को WPL 2023 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में यह एलिमेंट्री मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो वाला मुकाबला होने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 24, 2023, 12:16 PM IST
  • इन चार खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर
  • दूसरे स्थान पर काबिज हैं ताहिला मैक्ग्रा
WPL 2023: पहले मुंबई का विजय रथ रोका, अब तोड़ेगी खिताब का सपना? MIW को इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

नई दिल्लीः WPL 2023: आज (24 मार्च) महिला प्रीमियर लीग का एलिमेंट्री मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स की टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. क्योंकि इस मैच की विजेता टीम को WPL 2023 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में यह एलिमेंट्री मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो वाला मुकाबला होने वाला है. 

ये चार खिलाड़ी बदल कर रख देंगी मैच का सूरत-ए-हाल
इस मैच में मुंबई इंडियंस को यूपी वारियर्स की चार खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा. ये चारों खिलाड़ी मैच का सूरत-ए-हाल बदलने का माद्दा रखती हैं. अगर ऐसा हुआ तो मुंबई का चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह सकता है. 

इन चार खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर
हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं उनमें पहला नाम ताहिला मैक्ग्रा का, दूसरा नाम एलिसा हीली का तीसरा नाम सोफी एक्लेस्टोन का तो चौथा नाम दीप्ति शर्मा का आता है. ये चारों खिलाड़ी मौजूदा टूर्नामेंट में काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं. बता दें कि WPL में दोनों टीमों के बीच कुल दो मैच खेले गए हैं. इनमें दोनों टीमें एक-एक मैच जीती है. ऐसे में यह साफ संकेत है कि आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है. 

दूसरे स्थान पर काबिज हैं ताहिला मैक्ग्रा
ताहिला मैक्ग्रा WPL में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में मैग लेनिंग के बाद दूसरी खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक WPL के कुल 8 मैच खेले हैं. इनमें उन्हें कुल सात पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है. इस मौके का ताहिला मैक्ग्रा ने काफी शानदार फायदा उठाया है और इन सात पारियों में कुल 295 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 90 रनों का रहा है. ऐसे में ताहिला मैक्ग्रा एक बार फिर अपना सर्वोच्च प्रदर्शन दिखा सकती हैं और अगर ऐसा हुआ तो इससे मुंबई इंडियंस को काफी नुकसान पहुंच सकता है. 

पांचवें नंबर पर काबिज हैं एलिसा हीली
एलिसा हीली भी WPL के अभी तक के मुकाबले में शानदार फॉर्म में रही हैं. वे WPL में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने WPL के कुल 8 मैच खेले हैं. इनमें उन्हें कुल आठ पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है और इस दौरान एलिसा ने कुल 242 रन बनाए हैं. इनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रनों का रहा है. ऐसे में एलिसा आज के मैच में एक बार फिर मुंबई इंडियंस के लिए सिर दर्द बन सकती हैं. 

सोफी एक्लेस्टोन ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट  
सोफी एक्लेस्टोन के नाम अभी तक WPL में सबसे अधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने WPL के कुल 8 मैचों में 14 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान सोफिया ने दो बार तीन विकेट हॉल पूरा किया है. साथ ही अपनी टीम में 70 रनों का योगदान भी दिया है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए आज सोफी भारी संकट पैदा कर सकती हैं. 

9 विकेट चटका चुकी हैं दीप्ति शर्मा
दीप्ति शर्मा भारतीय ऑलराउंडर हैं. दीप्ति शर्मा ने WPL के कुल 8 मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 9 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान दीप्ति ने एक बार तीन विकेट हॉल को पूरा किया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज एक बार फिर दीप्ति शर्मा मुंबई इंडियंस की टीम के लिए कहर बन सकती हैं और अगर ऐसा हुआ तो मुंबई इंडियंस को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि MI का चैंपियन बनने का सपना, सपना ही रह जाए. 

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2023: एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा... तो भारत नहीं लेगा टूर्नामेंट में हिस्सा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़