IND vs AUS: ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर मिशेल मार्श ने खोला राज, बताया भारत को घर में हराना है क्यों है मुश्किल

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नजर आएंगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल मार्श ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 16, 2023, 05:33 PM IST
  • ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका होगी अहम
  • 'भारत को घर में हराना होगा मुश्किल'
IND vs AUS: ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर मिशेल मार्श ने खोला राज, बताया भारत को घर में हराना है क्यों है मुश्किल

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नजर आएंगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल मार्श ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.   

'ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका होगी अहम'
मिशेल मार्श का कहना है कि भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका काफी अहम होगी. क्योंकि इससे टीम को टूर्नामेंट में काफी शानदार संतुलन और विकल्प की प्राप्ति होगी. 

'वनडे वर्ल्ड कप के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी'
मिशेल मार्श ने कहा, ‘हमारी टीम के संतुलन के लिए, यहां जितने अधिक ऑलराउंडर हो हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा. ऑलराउंडर खिलाड़ी वास्तव में वनडे वर्ल्ड कप के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं, जिसके साथ हम मैदान में उतरना चाहते हैं. हमने अतीत में अच्छी टीमों के साथ ऐसा देखा है. इंग्लैंड की टीम में आठवें क्रम पर ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ा लक्ष्य खड़ा करने या बड़े लक्ष्य का पीछा करने में टीम की मदद करते हैं.’ 

'भारत को घर में हराना होगा मुश्किल'
मिशेल मार्श का मानना है कि वर्ल्ड कप में सभी टीमों की ओर बड़े स्कोर को देखा जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें इस सीरीज में बड़े-बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे. हम विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं, जिस तरह से यहां सफेद गेंद के प्रारूप में क्रिकेट खेला जाता है. उस हिसाब से आपको बड़ा लक्ष्य बनाना होगा या बड़े स्कोर का पीछा करना होगा. ऐसे मे आपके टीम में अधिक बल्लेबाजों का होना आपके लिए मददगार होगा. भारत में जीत दर्ज करना किसी भी टीम के लिए हमेशा मुश्किल होता है. भारत की एकदिवसीय टीम काफी मजबूत है और वे घर में बहुत अच्छा खेलते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम भी बहुत अच्छी है और यह एक शानदार मुकाबला होने जा रहा है.’ 

'डेविड वार्नर के मामले में नहीं होगी जल्दबाजी'
डेविड वार्नर की चोट के बारे में बोलते हुए मार्श ने कहा, ‘वे अभी भी अपनी कोहनी की चोट से वापसी कर रहे हैं, लेकिन जब तक वह 100 फीसदी फिट नहीं हो जाते, तब तक उन्हें टीम में शामिल करने में जल्दबाजी नहीं की जायेगी.’

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: ODI फॉर्मेट में पहली बार कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, क्या कायम रखेंगे रोहित शर्मा का रिकॉर्ड?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़