ODI वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर हुआ बाहर

ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल पैर की चोट के कारण इस साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गए हैं जिससे न्यूजीलैंड को 50 ओवर की इस शीर्ष प्रतियोगिता से पहले एक और झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2023, 01:44 PM IST
  • जानिए कोच ने क्या कहा
  • विलियमसन भी हुए हैं चोटिल
ODI वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर हुआ बाहर

नई दिल्लीः ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल पैर की चोट के कारण इस साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गए हैं जिससे न्यूजीलैंड को 50 ओवर की इस शीर्ष प्रतियोगिता से पहले एक और झटका लगा है. ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के अलावा प्रभावी बल्लेबाजी करने में सक्षम ब्रेसवेल इंग्लिश टी20 ब्लास्ट में वॉरेस्टरशर की ओर से खेलते हुए नौ जून को दाएं पैर में लगी चोट (एशिलेस टेंडन) के कारण छह से आठ हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. 

ब्रिटेन में होगी सर्जरी
ब्रेसवेल की गुरुवार को ब्रिटेन में सर्जरी होनी है जिसके बाद वह लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे जिसके कारण पांच अक्टूबर से भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने बुधवार को कहा, ‘‘माइकल टीम के लिए खेलने वाला खिलाड़ी है और अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद न्यूजीलैंड के लिए पिछले 15 महीने में उसने शानदार प्रदर्शन किया है. हमने खेल के सभी तीन विभाग में उसका शानदार कौशल देखा है और वह भारत में विश्व कप में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में आकार ले रहा था.’’ 

कोच ने दी ये जानकारी
स्टीड ने बुधवार को कहा, ‘‘माइकल स्वाभाविक रूप से काफी निराश हैं लेकिन यह स्वीकार करने में व्यावहारिक भी हैं कि चोटें खेल का एक हिस्सा हैं और वह अब अपना ध्यान रिहैबिलिटेशन पर केंद्रित कर रहे हैं.’’ सीमित ओवरों के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को अप्रैल में आईपीएल के दौरान दाहिने घुटने में लगी चोट के लगभग दो महीने बाद ब्रेसवेल को चोट लगी है. न्यूजीलैंड के सफेद गेंद के कप्तान विलियमसन की भी सर्जरी हुई है और उनके भी विश्व कप में खेलने की संभावना नहीं है. 

स्टीड ने कहा, ‘‘(विलियमसन) वह सब कुछ कर रहा है जो वह वहां होने के लिए कर सकता है लेकिन फिर भी संभावना है कि वह वहां नहीं होगा... इसके बाद फिर ब्रेसवेल... ये दो बड़े नुकसान हैं.’’ विलियमसन की अगुआई में टीम पिछले वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी जहां वह मेजबान इंग्लैंड से बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर हार गई थी. 

पिछले साल न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी चुने गए ब्रेसवेल ने पिछले साल पदार्पण किया और अब तक 19 एकदिवसीय, 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय और आठ टेस्ट खेले हैं. पिछले साल भारत के दौरे के दौरान ब्रेसवेल ने पहले वनडे में 78 गेंदों में 140 रनों की यादगार पारी खेली थी. उन्होंने हाल में संपन्न हुए आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए पांच मैचों में छह विकेट लिए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़