MI vs RCB, WPL 2023: लगातार हार के बाद छलका RCB का दुख, मैथ्यूज ने खोला जीत का राज

MI vs RCB, WPL 2023: भारत में पहली बार आयोजित की जा रही महिला प्रीमियर लीग का चौथा मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने 155 रन का पीछा करते हुए सिर्फ 14.2 ओवर्स में ही 9 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर बना लिया था.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 7, 2023, 04:34 PM IST
  • मैथ्यूज ने खोला लगातार जीत के राज
  • आसानी से बन सकते थे 175-180 रन
MI vs RCB, WPL 2023: लगातार हार के बाद छलका RCB का दुख, मैथ्यूज ने खोला जीत का राज

MI vs RCB, WPL 2023: भारत में पहली बार आयोजित की जा रही महिला प्रीमियर लीग का चौथा मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने 155 रन का पीछा करते हुए सिर्फ 14.2 ओवर्स में ही 9 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर बना लिया था. मुंबई इंडियंस की टीम के लिये हेली मैथ्यूज ने एक बार फिर से विस्फोटक पारी खेलते हुए नाबाद 77 रनों की पारी खेली और नैट स्कीवर ब्रंट (29 गेंद में नाबाद 55 रन) के साथ 114 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को बड़ी जीत दिला दी.

लगातार दो मैचों में दो जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले पायदान पर कब्जा बना लिया है. मुंबई इंडियंस की सलामी बल्लेबाज हीली मैथ्यूज का कहना है कि उनकी टीम की बल्लेबाजी में गहराई होने की वजह से उन्हें अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद मिल रही है.

मैथ्यूज ने खोला लगातार जीत के राज

बारबाडोस की इस बल्लेबाज ने गुजरात जाइंट्स के खिलाफ पहले मैच में 31 गेंद में 47 रन बनाये और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर क खिलाफ 38 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेली.

उन्होंने जीत के बाद कहा ,‘हमारी टीम में कई सितारे हैं . इससे मुझे शीर्ष क्रम पर खुलकर खेलने की सहूलियत मिल जाती है. पिछले कुछ सप्ताह वेस्टइंडीज के लिये खेलते हुए मैने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है और बड़े स्कोर बनाये हैं . मैने उसी लय को कायम रखने की कोशिश की . यहां की विकेट दक्षिण अफ्रीका से काफी बेहतर है जिससे बहुत मदद मिली . मेरा आत्मविश्वास भी बढा है.’

आसानी से बन सकते थे 175-180 रन

मैथ्यूज ने कहा कि ब्रेबोर्न स्टेडियम जैसी पिच पर 175 या 180 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है .

उन्होंने कहा ,‘यह बल्लेबाजी के लिये अच्छी विकेट है जिस पर 170 से 180 रन बनाये जा सकते हैं . हमारी बल्लेबाजी में गहराई है . मैं और नैट (स्किवेर ब्रंट) यह काम बखूबी कर सकते हैं.’

आसान नहीं है भारत के घरेलू क्रिकेटर्स को खेलना

वहीं आरसीबी के मुख्य कोच बेन स्वायेर ने स्वीकार किया कि भारत के घरेलू खिलाड़ियों के लिये चुनौती आसान नहीं है . आरसीबी ने स्मृति मंधाना, रिचा घोष और एलिसे पेरी पर काफी खर्च किया है .

स्वायेर ने कहा ,‘हम ऐसी शुरूआत नहीं चाहते थे लेकिन नये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं . उनके लिये यह बड़ी चुनौती है . अब उनके पास अनुभव है लेकिन आठवें ओवर से पहले सभी विदेशी खिलाड़ियों के आउट होने से उन पर दबाव बना.’

इसे भी पढ़ें- WTC Final 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद ले सकते हैं संन्यास, क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़