IPL 2023: सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा RCB, मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर पहुंचा

 सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियन्स मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 11:32 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • सूर्या ने दिखाए तीखे तेवर
IPL 2023: सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा RCB, मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर पहुंचा

नई दिल्लीः सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियन्स मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. 

21 गेंद पहले कर लिया चेज
मुंबई इंडियन्स ने आरसीबी के 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार (35 गेंद में 83 रन, सात चौके, छह छक्के) और वढेरा (34 गेंद में 52 रन, चार चौके, तीन छक्के) के बीच 66 गेंद में 140 रन की साझेदारी से 21 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की. सलामी बल्लेबाज इशान किशन (21 गेंद में 42 रन, चार चौके, चार छक्के) ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली. इस जीत से मुंबई इंडियन्स के 11 मैच में 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

आरसीबी सातवें नंबर पर पहुंची
आरसीबी की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई है और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. आरसीबी ने इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (33 गेंद में 68 रन, आठ चौके, चार छक्के) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (41 गेंद में 65 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 199 रन बनाए. इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. 

जोर्डन महंगे रहे
मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन, कुमार कार्तिकेय और क्रिस जोर्डन ने भी एक-एक विकेट चटकाया. जोर्डन हालांकि काफी महंगे रहे. उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ 4.4 ओवर में 51 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलाई. 

मुंबई के रनों का सैकड़ा 11वें ओवर में पूरा हुआ. सूर्यकुमार और वढेरा दोनों ने इस ओवर में हसरंगा पर छक्के मारे. सूर्यकुमार ने इसके बाद तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने सिराज की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा और फिर अगली गेंद पर एक रन के साथ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अगले ओवर में हसरंगा पर भी दो छक्के मारे. मुंबई को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 26 रन की जरूरत थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़