MI vs DC, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक, हार के बाद दूसरे पायदान पर खिसकी दिल्ली

MI vs DC, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 30 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इससे पहले अपने दोनों मैच जीतने वाली टीमों के मुकाबले में मुंबई अव्वल साबित हुआ. मुंबई ने पहले दिल्ली को 18 ओवर में 105 रन पर ढेर किया और फिर 15 ओवर में दो विकेट पर 109 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2023, 06:10 AM IST
  • मुंबई ने 5 ओवर पहले ही जीत लिया मैच
  • सिर्फ 25 रन के अंदर दिल्ली ने खो दिये 7 विकेट
MI vs DC, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक, हार के बाद दूसरे पायदान पर खिसकी दिल्ली

MI vs DC, WPL 2023: मुंबई में खेली जा रही पहली महिला प्रीमियर लीग का 7वां मैच टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच खेला गया, जहां पर फैन्स को उम्मीद थी कि एक बेहतरीन और रोमांचक मैच देखने को मिलेगा लेकिन डीवाई पाटिल के मैदान पर खेले गये इस मैच में एक बार फिर से मुंबई इंडियंस का ही वर्चस्व देखने को मिला. आईपीएल में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने पहली बार खेले जा रहे महिला प्रीमियर लीग में भी बेहतरीन शुरुआत की है और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये इस मैच में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की.

मुंबई ने 5 ओवर पहले ही जीत लिया मैच

जहां मुंबई इंडियंस के लिए बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तो वहीं पर हेली मैथ्यूज और इसी वॉन्ग ने भी अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स की कमर चटका दी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन 13वें ओवर में जो उसने लड़खड़ाना शुरू किया वो अगले 25 रन के अंदर समाप्त हो गया और दिल्ली कैपिटल्स की टीम कुल 105 रन ही बना सकी. जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 ओवर्स पहले ही सिर्फ 2 विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया और जीत की हैट्रिक लगा दी. 

गेंदबाजों ने फिर से मुंबई को रखा आगे

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमें अपने पहले दो मैच जीतने के बाद यहां खेलने उतरी थी और इसे दोनों टीमों के बीच असल परीक्षा माना जा रहा था, हालांकि मुंबई के गेंदबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाए रखा. उसकी तरफ से सैका इशाक (13 रन देकर तीन), मध्यम गति की गेंदबाज इसी वोंग (10 रन देकर तीन) और ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज (19 रन देकर तीन) ने तीन-तीन विकेट लिये. दिल्ली की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मेग लैनिंग (41 गेंदों पर 43 रन, पांच चौके), जेमिमा रोड्रिग्स (18 गेंदों पर 25 रन, तीन चौके) और राधा यादव (10) ही दोहरे अंक में पहुंचे. 

बल्ले से भी मैथ्यूज का शानदार प्रदर्शन जारी

मुंबई के लिए मैथ्यूज ने बल्लेबाजी में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 32 रन बनाए. उन्होंने यास्तिका भाटिया के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की. यास्तिका ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया. उन्होंने 32 गेंद पर 41 रन बनाए जिसमें आठ चौके शामिल हैं. यास्तिका और मैथ्यूज ने मुंबई का स्कोर पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन पर पहुंचा दिया था. तारा नॉरिस ने यास्तिका को LBW आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. रॉड्रिग्स ने बेहतरीन कैच लेकर मैथ्यूज को पवेलियन भेजा जिसके बाद नैट साइवर ब्रंट (19 गेंदों पर नाबाद 23 रन, चार चौके) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (आठ गेंदों पर नाबाद 11 रन, दो चौके) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

सिर्फ 25 रन के अंदर दिल्ली ने खो दिये 7 विकेट

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पावरप्ले के छह ओवरों में केवल 29 रन बनाए और इस बीच शेफाली वर्मा (दो) और एलिस कैप्सी (छह) के विकेट गंवाए. मारिजान काप (दो) भी आते ही पवेलियन लौट गई जिससे स्कोर तीन विकेट पर 31 रन हो गया. रोड्रिग्स ने नैट साइवर ब्रंट पर तीन चौके जड़कर स्कोर को कुछ गति प्रदान की जबकि लैनिंग ने एमिलिया केर की लगातार तीन गेंदों को चौके के लिए भेजा. इसके बाद दिल्ली ने नौ गेंद और तीन रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए.

साइका इशाक ने दूसरे स्पेल में गेंद थामते ही पहले रोड्रिग्स को बोल्ड करके इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रन की साझेदारी समाप्त की और फिर लैनिंग को एक्स्ट्रा कवर पर कैच कराया. हेली ने अगले ओवर में जेस जॉनासन (दो) और मीनू मनि को आउट किया जिससे दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन से सात विकेट पर 84 रन हो गया. दिल्ली की टीम अगर तिहरे अंक में पहुंच पाई तो उसका श्रेय राधा को जाता है जिन्होंने एमिलिया केर पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया. दिल्ली ने अपने आखिरी तीन विकेट सात रन के अंदर गंवाए.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: शतक जड़ने के बाद ख्वाजा का खुलासा, बताया किसने किया था अंडर एस्टीमेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़