Paris Olympics: तीसरे पदक के बिल्कुल पास आकर पिछड़ गईं मनु भाकर, टूट गए दिल

Manu Bhaker, Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में मनु भाकर पदक के बिल्कुल पास आकर पिछड़ गईं. वह चौथे स्थान पर रहीं. अगर वह इस मुकाबले में भी मेडल जीत जातीं तो वह ओलंपिक में भारत को तीन पदक दिलाने वाली पहली एथलीट बन जातीं. मनु का मेडल के इतने करीब आकर पिछड़ जाना दिल तोड़ने वाला लम्हा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2024, 01:43 PM IST
  • मनु को चौथे स्थान पर करना पड़ा संतोष
  • सातवीं सीरीज के बाद दूसरे नंबर पर थीं मनु
Paris Olympics: तीसरे पदक के बिल्कुल पास आकर पिछड़ गईं मनु भाकर, टूट गए दिल

नई दिल्लीः Manu Bhaker, Paris Olympics 2024: मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में पदक जीतने से चूक गईं. वह फाइनल मुकाबले में तीसरे स्थान के लिए हंगरी की वेरोनिका मेजर से शूटऑफ के करीबी मुकाबले में 1 प्वाइंट से पिछड़ गई. इसके चलते वह चौथे स्थान पर रहीं. पेरिस ओलंपिंक में भारत को दो कांस्य पदक दिलाने वाली मनु भाकर का इस तरह मेडल के बिल्कुल नजदीक आकर पिछड़ना दिल तोड़ देने वाला था.

मनु को चौथे स्थान पर करना पड़ा संतोष

दरअसल शनिवार को मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल का फाइनल मुकाबला खेल रही थीं. वह आठ सीरीज के बाद वेरोनिका मेजर के साथ बराबरी पर थीं. इसके बाद एलिमिनेशन के लिए मनु भाकर और वेरोनिका मेजर के बीच शूटऑफ हुआ जिसमें मनु भाकर एक प्वाइंट से पिछड़ गईं. मनु भाकर ने 5 में से 2 सही शॉट लगाए जबकि 3 शॉट मिस हो गए. वहीं वेरोनिका मेजर ने 5 में से 3 शॉट सही लगाए थे. इसके चलते उन्हें चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा.

सातवीं सीरीज के बाद दूसरे नंबर पर थीं मनु 

इससे पहले सातवीं सीरीज के बाद मनु भाकर दूसरे नंबर पर रही थीं और सिर्फ चार शूटर ही बचे थे. ऐसे में मनु भाकर के इस प्रदर्शन और इससे पहले पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतने के बाद उम्मीद थी कि एक और पदक बस आने ही वाला है लेकिन वह दहलीज पर आकर मेडल से चूक गईं.

इतिहास बना चुकी हैं मनु भाकर

बता दें कि मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाया था. उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता था जबकि सरबजोत सिंह के साथ उन्होंने मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल में भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. मनु भाकर किसी एक ओलंपिक में भारत को दो पदक दिलाने वाली पहली एथलीट बन चुकी हैं. 

यह भी पढ़िएः ओलंपिक वालों ने हद कर दी! एक और मैच में महिला के सामने 'पुरुष' को उतार दिया, बॉक्सर ने सरेआम निकाला अपना गुस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़