Haryana Election 2024: पहली लिस्ट की 'भगदड़' के बाद दूसरी सूची कब जारी करेगी बीजेपी, हुआ खुलासा

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जब से आई है तब से टिकट के कई दावेदार अपनी उम्मीदवारी कटने पर नाराजगी जता रहे हैं. इस बीच पार्टी अपनी दूसरी सूची कब जारी करेगी, इस बारे में राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 09:08 PM IST
  • दो दिन में होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
  • तीसरी बार सरकार बनाएगी बीजेपी: बड़ौली
Haryana Election 2024: पहली लिस्ट की 'भगदड़' के बाद दूसरी सूची कब जारी करेगी बीजेपी, हुआ खुलासा

नई दिल्लीः Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. टिकट कटने पर कई दावेदारों ने नाराजगी जताई है. कुछ ने पार्टी छोड़ दी है और कुछ अलग राह चुनने के विकल्प तलाश रहे हैं. इस बीच सबको दिलचस्पी है कि बीजेपी की अगली लिस्ट कब आएगी. 

दो दिन में होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

इस पर हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा, 'हमारी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दो दिन में होगी. मुझे लगता है कि बैठक में इस पर फैसला होगा. हरियाणा बीजेपी में बगावत को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी ने हरियाणा में 67 सीटों के लिए सूची जारी कर दी है. मुझे नहीं लगता कि कहीं किसी तरह की बगावत है. सभी कार्यकर्ता अपने काम में लगे हुए हैं.

कुछ सीटों पर टिकट बदले जाने के बारे में उन्होंने कहा कि यह विपक्ष की ओर से फैलाया जा रहा झूठा प्रचार है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी टिकट बदले जाने की अफवाह फैलाई गई थी.

तीसरी बार सरकार बनाएगी बीजेपी: बड़ौली

कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार बीजेपी सरकार बनाएगी और पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में ज्यादातर अपराधियों को टिकट दिए हैं. अगर आप कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची पढ़ेंगे तो पाएंगे कि उन्होंने अपनी सूची में सिर्फ अपराधियों को ही शामिल किया है.

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी ने बुधवार को 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इनमें 25 नए चेहरों को टिकट मिला है और 9 विधायकों के टिकट काटे गए हैं.

लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे नायब सिंह सैनी

सीएम नायब सैनी करनाल की जगह कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अनिल विज को अंबाला कैंट से ही टिकट दिया गया है. हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा. नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे. 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (JJP) के गठबंधन ने सरकार बनाई थी.

यह भी पढ़िएः 'चमत्कार‍िक काम, गूंज हर जगह', उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की CM योगी की जमकर तारीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़