Asia Cup: श्रीलंका के साथ मुकाबले से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

बांग्लादेश के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका है क्योंकि 28-वर्षीय लिटन 2022 के शुरुआत से इस प्रारूप में बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक रन स्कोरर रहे हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2023, 06:15 PM IST
  • जानिए क्यों है ये सबसे बड़ा झटका
  • श्रीलंका से होना है मुकाबला
Asia Cup: श्रीलंका के साथ मुकाबले से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

नई दिल्लीः बांग्लादेश को एशिया कप शुरू होने से ठीक पहले गहरा झटका लगा है. बांग्लादेश के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ लिटन कुमार दास वायरल फ़ीवर के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह बाक़ी के दल के साथ श्रीलंका भी नहीं जा पाए हैं और अब उनका स्थान अनामुल हक़ लेंगे, जो ख़ुद शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी करते हैं और कीपिंग भी कर सकते हैं.

जानिए कौन हैं अनामुल
30 वर्षीय अनामुल पिछली बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के लिए भारत के ख़िलाफ़ वनडे मैच का हिस्सा रहे थे. उनके नाम 44 मैचों में 30.58 की औसत से 1254 रन हैं, जिनमें पांच अर्धशतक और तीन शतक शामिल हैं. इन सभी मुक़ाबलों में उन्होंने सलामी बल्लेबाज़ी की है या नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने उतरे हैं. एशिया कप में अनामुल मुशफिकुर रहीम के लिए बैक-अप कीपर की भूमिका निभाएंगे और टीम के साथ बुधवार को जुड़ेंगे.

क्या बोला बोर्ड
चयन समिति के अध्यक्ष मिंहाजुल अबेदीन ने कहा, "वह (अनामुल) घरेलू क्रिकेट में अच्छे फ़ॉर्म में रहे हैं. बांग्लादेश टाइगर्स कार्यक्रम के तहत हम उन पर नज़र रख रहे थे. हमने हमेशा उन्हें एक प्रबल दावेदार माना था. लिटन के अनुपलब्ध होते ही हमें एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ की ज़रूरत पड़ी जो कीपिंग भी करता हो और ऐसे में हमने अनामुल को चुना."

बांग्लादेश के लिए ये बड़ा झटका
बांग्लादेश के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका है क्योंकि 28-वर्षीय लिटन 2022 के शुरुआत से इस प्रारूप में बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक रन स्कोरर रहे हैं. उन्होंने 25 पारियों में 41.80 की औसत से 878 रन बनाए हैं. सात अर्धशतकों के साथ उन्होंने इस दौरान अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध 136 की एक शतकीय पारी भी खेली है.
बांग्लादेश एशिया कप अभियान के लिए 27 अगस्त को श्रीलंका पहुंच चुके हैं. 31 अगस्त को श्रीलंका के विरुद्ध अपने पहले मैच के बाद 3 सितंबर को लाहौर में अफ़ग़ानिस्तान से भिड़ना होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़