LLC 2022: देश के इस शहर में होगा लीजेंड्स लीग का फाइनल, एमएस धोनी से है खास कनेक्शन

क्वालीफायर 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें लीग चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी. 3 अक्टूबर को होने वाले एलिमिनेटर मैच में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और क्वालीफायर में हारने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 08:27 PM IST
  • जोधपुर में होंगे क्वालीफायर और एलिमिनेटर
  • जयपुर करेगा फाइनल की मेजबानी
LLC 2022: देश के इस शहर में होगा लीजेंड्स लीग का फाइनल, एमएस धोनी से है खास कनेक्शन

नई दिल्ली: भारत में पहली बार हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है. इस टूर्नामेंट में पूर्व क्रिकेटरों के जुनून और जज्बे का अनूठा संगम देखने को मिल रहा है. सहवाग, हरभजन, गौतम गंभीर और इरफान पठान जैसे चैंपियन खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान पर देखने का मौका मिल रहा है. 

जयपुर करेगा फाइनल की मेजबानी

फाइनल मैच 5 अक्टूबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने बताया कि जयपुर को मैदान और शहर की ऐतिहासिक प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए बड़े मैच के लिए स्थान के रूप में चुना गया है, जिसने अतीत में विश्व स्तरीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी की है.

रहेजा ने कहा, "यह एक शानदार स्टेडियम है और हमें उम्मीद है कि प्रशंसकों को खेल के दिग्गजों को विजेता ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करते देखने के अनुभव का पूरा आनंद मिलेगा." गौरतलब है कि इसी मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की सबसे ऐतिहासिक पारी खेली थी. उन्होंने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 183 रन बनाए थे. उस मैच में भारत ने जीत भी दर्ज की थी और ये शतक माही के करियर का दूसरा शतक था. धोनी ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी. 

जोधपुर में होंगे क्वालीफायर और एलिमिनेटर

इस बीच, जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम 2012 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सितारों का गवाह बनेगा, क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैचों सहित चार मैचों की मेजबानी करेगा.

क्वालीफायर 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें लीग चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी. वहीं, 3 अक्टूबर को होने वाले एलिमिनेटर मैच में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और क्वालीफायर में हारने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा. आयोजकों ने पहले कटक में सभी महत्वपूर्ण मैचों के लिए मेजबानी के बारे में विचार किया था, लेकिन उस समय के आसपास शहर में उत्सवों के परिणामस्वरूप निर्णय को बदल दिया गया.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: भारत को विश्वविजेता बनाएगा ये खिलाड़ी! 3 वजहें देती हैं 'महानता' की गवाही

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़