KKR vs RR: राणा के बचाव में उतरे वेंकटेश अय्यर, बताया क्यों फेंका था पारी का पहला ओवर

KKR vs RR: आईपीएल के 16वें सीजन का 56वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया जहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में रौंदते हुए 9 विकेट से मात दी. केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 149 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे राजस्थान की टीम ने महज 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 02:36 PM IST
  • राणा ने फेंका आईपीएल 2023 का सबसे महंगा ओवर
  • अय्यर ने किया नितिश राणा के फैसले का बचाव
KKR vs RR: राणा के बचाव में उतरे वेंकटेश अय्यर, बताया क्यों फेंका था पारी का पहला ओवर

KKR vs RR: आईपीएल के 16वें सीजन का 56वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया जहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में रौंदते हुए 9 विकेट से मात दी. केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 149 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे राजस्थान की टीम ने महज 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया.

राणा ने फेंका आईपीएल 2023 का सबसे महंगा ओवर

राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहला ओवर करने आये नितिश राणा को आड़े हाथों लिया और पहली 6 गेंदों में 26 रन बटोरे जो कि बिना किसी अतिरिक्त रन के पारी के पहले ओवर में बनाए गये सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड भी रहा. वहीं ओवरऑल मामले में ये आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा ओपनिंग ओवर बना.

अय्यर ने किया नितिश राणा के फैसले का बचाव

इसके बाद कई लोग कप्तान नितिश राणा के पहला ओवर फेंकने के फैसले की आलोचना करते नजर आ रहे हैं. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने कप्तान नितीश राणा के मैच के दौरान पहला ओवर करने के फैसले का बचाव किया है.

मैच के बाद वेंकटेश ने कहा,‘बाएं हाथ का बल्लेबाज (जायसवाल) क्रीज पर था और वह (राणा) ऑफ स्पिनर है. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि यह गलत फैसला था.’

अगर मिलता विकेट तो बन जाता मास्टरस्ट्रोक

राणा का यह फैसला टीम पर भारी पड़ गया लेकिन वेंकटेश ने कहा कि अगर उन्हें इस ओवर में विकेट मिल जाता तो परिदृश्य भिन्न होता.

उन्होंने कहा,‘हम सभी जानते हैं कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम है. उन्होंने अपने करियर में कई बार महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए हैं. उनका यह फैसला हमारी टीम के पक्ष में नहीं रहा लेकिन अगर उन्होंने (जायसवाल का) विकेट हासिल कर लिया होता तो यह कप्तान का ‘ मास्टरस्ट्रोक’ होता. खेल में ऐसी चीजें होती रहती हैं.’

धीमी विकेट का स्पिन से लेना चाहते थे फायदा

केकेआर को केवल 149 रन का बचाव करना था और ऐसे में राणा ने स्वयं पहला ओवर किया. यशस्वी जायसवाल ने इस ओवर में दो छक्कों और तीन चौकों की मदद से 26 रन बटोरे. रॉयल्स ने यह मैच आसानी से नौ विकेट से जीता.

वेंकटेश ने कहा,‘ विकेट थोड़ा धीमा था और हम नई गेंद से स्पिनरों के जरिए इसका फायदा उठाना चाहते थे. ऐसा नहीं हो पाया लेकिन राणा अविश्वसनीय गेंदबाज है. जब भी उसने किफायती गेंदबाजी की तब विकेट भी लिए. एक मैच से वह खराब गेंदबाज नहीं बन जाता.’

इसे भी पढ़ें- DC vs PBKS: प्लेऑफ समीकरण में पंजाब का खेल खराब करने उतरेगी दिल्ली, जानें कौन कितना मजबूत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़