KKR vs RR: कौन है कोलकाता का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, बोल्ट ने लिया हैरान करने वाला नाम

KKR vs RR,IPL 2023: आईपीएल 2023 का 56वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है जो कि दोनों ही टीमों के लिए वर्चुअल नॉकआउट मैच बना हुआ है. इस मैच में हार का सामना करने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राह लगभग समाप्त हो जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 12:49 PM IST
  • कौन है केकेआर का सबसे खतरनाक खिलाड़ी
  • आखिरी ओवर तक खिंचे हैं आईपीएल के 90 फीसदी मैच
KKR vs RR: कौन है कोलकाता का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, बोल्ट ने लिया हैरान करने वाला नाम

KKR vs RR,IPL 2023: आईपीएल 2023 का 56वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है जो कि दोनों ही टीमों के लिए वर्चुअल नॉकआउट मैच बना हुआ है. इस मैच में हार का सामना करने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राह लगभग समाप्त हो जाएगी.

कौन है केकेआर का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

मैच की तैयारियों पर बात करते हुए पिछले 3 मैचों में हार का सामना कर के आ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उस खिलाड़ी का नाम लिया है जिससे उसकी टीम को सावधान रहने की दरकार है.

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का मानना है कि उन्हें फॉर्म में लौटे बल्लेबाज आंद्रे रसेल के लिये खास रणनीति बनानी होगी. रसेल के 23 गेंद में 42 रन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हराया था.

रसेल के खिलाफ खास प्लान बना कर उतरेंगे बोल्ट

मैच से पहले बोल्ट ने कहा ,‘रसेल टी20 क्रिकेट में सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से है. उसके नाम 600 से ज्यादा छक्के इस प्रारूप में है . उसके लिये खास रणनीति बनानी होगी. मैं कुछ मौकों पर उसे आउट करने में कामयाब रहा हूं . लेकिन उसके लिये बिल्कुल स्पष्ट रणनीति बनानी होती है . वह केकेआर का बड़ा खिलाड़ी है . रिंकू सिंह ने उसकी मदद की है और डेथ ओवरों का अच्छा बल्लेबाज बन गया है.’

आखिरी ओवर तक खिंचे हैं आईपीएल के 90 फीसदी मैच

रॉयल्स पिछले तीन में से दो मैचों में 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद हार गए. बोल्ट ने कहा कि इससे पता चलता है कि टूर्नामेंट किस दर्जे का है.

उन्होंने कहा ,‘इससे पता चलता है कि आईपीएल में कितनी बेहतरीन क्रिकेट खेली जा रही है. कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं है और 90 प्रतिशत मैच आखिरी ओवर तक खिंचे हैं. आपको खिलाड़ियों का सम्मान करना होगा. काफी रोमांचक क्रिकेट खेला जा रहा है.’

इसे भी पढ़ें- CSK vs DC: कहां पर दिल्ली की टीम ने गंवाया मैच, हार के बाद रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़