KKR vs PBKS PLAYING 11, IPL 2023: KKR की चुनौती से कैसे पार पाएगा पंजाब! जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

KKR vs PBKS PLAYING 11: आज (1 अप्रैल) इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा मैच खेला जाएगा. इसमें पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच दोपहर 3.30 बजे से मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 1, 2023, 11:24 AM IST
  • दोनों टीम के कप्तान हैं नए
  • बल्लेबाजों को मिलती है मदद
KKR vs PBKS PLAYING 11, IPL 2023: KKR की चुनौती से कैसे पार पाएगा पंजाब! जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः KKR vs PBKS PLAYING 11: आज (1 अप्रैल) इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा मैच खेला जाएगा. इसमें पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच दोपहर 3.30 बजे से मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

दोनों टीम के कप्तान हैं नए
आज के मैच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि दोनों टीमों के कप्तान नए-नए हैं. एक तरफ पंजाब किंग्स की कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन उठा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नितीश राणा को केकेआर की कप्तानी सौंपी गई है. नितीश राणा के लिए बतौर कप्तान यह पहला मैच होने वाला है. 

पंजाब को माना जा रहा जीत का दावेदार
पंजाब की घरेलू पिच पर यह मैच होने के कारण मुकाबले में पंजाब को जीत का दावेदार माना जा रहा है. हालांकि, अब तक के आईपीएल के आंकड़े कुछ अलग ही इशारा कर रहे हैं. अब तक दोनों टीमें आईपीएल में कुल 30 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं और इनमें 20 मैचों के नतीजे केकेआर के पक्ष में रहे हैं. वहीं, महज 10 मैचों के नतीजे पंजाब के पक्ष में आ पाए हैं. ऐसे में आज का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 

बल्लेबाजों को मिलती है मदद
वहीं, बात अगर पिच की करें तो यह पिच बैटिंग के लिए जानी जाती है. इस स्टेडियम पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है. साथ ही इस पिच पर कई बार हाई स्कोर बन चुके हैं. ऐसे में आज का मैच भी हाई स्कोरिंग वाला मैच हो सकता है. 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11- शिखर धवन (कप्तान), राहुल चाहर, शाहरुख खान, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, सैम करन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सिकंदर रजा.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11- नितीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, नारायण जगदीसन, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, रिंकू सिंह, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: पंजाब-कोलकाता की जंग में कौन बनेगा बाजीगर, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़