KKR vs LSG: करो या मरो के मैच में कोलकाता का सामना करेगी लखनऊ, प्लेऑफ की जगह पक्की करने पर नजर

KKR vs LSG, Match 68: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 68वें मैच में जब लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी तो फुटबॉल की स्थानीय दिग्गज टीम मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 10:22 AM IST
  • घर पर जीत हासिल करने में नाकाम रही है कोलकाता
  • जानें कैसे अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है कोलकाता
KKR vs LSG: करो या मरो के मैच में कोलकाता का सामना करेगी लखनऊ, प्लेऑफ की जगह पक्की करने पर नजर

KKR vs LSG, Match 68: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 68वें मैच में जब लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी तो फुटबॉल की स्थानीय दिग्गज टीम मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी. इस मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जीत दर्ज करके लगातार दूसरे साल आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी.

घर पर जीत हासिल करने में नाकाम रही है कोलकाता

केकेआर के लिए यह सत्र अच्छा नहीं रहा है और उसकी टीम विजयी संयोजन तैयार करने में नाकाम रही है. इसका परिणाम यह रहा कि उसे अभी तक 13 मैचों में से सात में हार का सामना करना पड़ा और इनमें से चार मैच उसने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर गंवाए. केकेआर के बल्लेबाज अब भी लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं जबकि उसके तेज गेंदबाजी विभाग में अनुभव की कमी साफ नजर आती है.

जानें कैसे अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है कोलकाता

इसके अलावा उसका फील्डिंग भी दोयम दर्जे का रहा है. रिंकू सिंह और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन से केकेआर की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना अभी समाप्त नहीं हुई है. जिस तरह के समीकरण बन रहे हैं उसमें चार टीम 14 अंकों के साथ अपने अभियान का समापन कर सकती हैं और ऐसे में बेहतर नेट रन रेट वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी.

केकेआर के अभी 12 अंक हैं और उसे न सिर्फ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी बल्कि गुजरात टाइटंस (बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और सनराइजर्स हैदराबाद (बनाम मुंबई इंडियंस) की जीत के लिए भी प्रार्थना करनी होगी. लखनऊ की टीम हालांकि इस तरह के समीकरण में नहीं फंसी हुई है और वह जीत दर्ज करने पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

जीत के बाद अच्छी लय में नजर आ रही है लखनऊ

लखनऊ की टीम अच्छी लय में दिख रही है. केएल राहुल के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से क्रुणाल पंड्या ने कप्तानी की भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाई है विशेषकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 177 रन के स्कोर का बचाव करते हुए अपने कप्तानी कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था.

मुंबई के खिलाफ छाये थे ये खिलाड़ी

मुंबई के खिलाफ मार्कस स्टॉयनिस ने अपने आक्रामक तेवरों का अच्छा प्रदर्शन किया जबकि गेंदबाजी में मोहसिन खान और रवि बिश्नोई प्रभावी साबित हुए.

लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम इस मैच में मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनेगी. इन दोनों टीमों का मालिक आरपी संजीव गोयनका ग्रुप है.

लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेइंग 11: क्विंटन डी कॉक (wk), दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन, क्रुनाल पांड्या (c), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, स्वप्निल सिंह, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11: रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), जेसन रॉय, नितीश राणा (c), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती

इसे भी पढ़ें- DC vs CSK: क्या पंजाब के बाद अब चेन्नई का खेल खराब करेगी दिल्ली, जानें कैसे प्लेऑफ की रेस पर पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़