विराट कोहली ने पूरी टीम इंडिया को बदल दिया, पीटरसन ने 'किंग' की तारीफ में पढ़े कसीदे

पीटरसन ने कहा,‘‘एक चीज जो उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए की वह है भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदलना और ऐसा करते समय उन्होंने केवल बातें नहीं की बल्कि उसे करके दिखाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 07:17 PM IST
  • जानें क्या बोले केविन पीटरसन
  • विराट कोहली की बल्लेबाजी को सराहा
विराट कोहली ने पूरी टीम इंडिया को बदल दिया, पीटरसन ने 'किंग' की तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने मंगलवार को कहा कि फिटनेस को बेहद तवज्जो देने वाले विराट कोहली ने अपने साथी क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट बना दिया और साथ ही भारतीय क्रिकेट में अविश्वसनीय बदलाव का श्रेय भी इस पूर्व कप्तान को दिया. पीटरसन ने इससे पहले कहा था कि कोहली को उनके व प्रदर्शन की परवाह किए बिना खेल की भलाई के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए. 

विराट ने किया शानदार प्रदर्श
आईपीएल में सोमवार को आरसीबी को पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोहली ने इसके बाद कहा था कि वह अब भी छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं और उन्हें केवल इस खेल को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. 

जानें क्या बोले पीटरसन
कोहली की प्रतिक्रिया के बाद पीटरसन ने कहा,‘‘एक बात जो हर कोई याद रखेगा और जो खिलाड़ी के रूप में उनकी सबसे अच्छी यादें होंगी, वह है पारी को अंजाम तक पहुंचाना और सर्वकालिक महान फिनिशर में से एक होना.’’ पीटरसन ने कहा,‘‘एक चीज जो उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए की वह है भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदलना और ऐसा करते समय उन्होंने केवल बातें नहीं की बल्कि उसे करके दिखाया. 

कोहली की टीम के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में बात करते हुए पीटरसन ने कहा,‘‘जब वह विकेटों के बीच दौड़ रहे होते हैं, तो उनकी पूरी प्रतिबद्धता, ऊर्जा और इच्छा सर्वश्रेष्ठ बनने की होती है और वह सर्वश्रेष्ठ हैं. वहीं, विराट कोहली ने हाल ही में कहा कि अभी उनके अंदर टी20 क्रिकेट बचा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़