AUS vs NZ: इतिहास रचने की कगार पर विलियमसन और साउदी, रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर

साउदी और विलियमसन क्रमशः न्यूजीलैंड के दूसरे सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट विकेट लेने वाले और सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट रन स्कोरर के रूप में श्रृंखला में प्रवेश करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2024, 02:37 PM IST
  • जानें विलियमसन का रिकॉर्ड
  • ऐसा करने वाले बस इतने खिलाड़ी
AUS vs NZ: इतिहास रचने की कगार पर विलियमसन और साउदी, रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर

नई दिल्लीः कप्तान टिम साउदी और प्रमुख बल्लेबाज केन विलियमसन इस महीने के अंत में वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं. साउदी और विलियमसन 8 मार्च से हेगले ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में अपना 100वां टेस्ट पूरा करने की राह पर हैं. यह जोड़ी 100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेटरों के एक विशेष क्लब में शामिल हो जाएगी जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग, डैनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और रॉस टेलर शामिल हैं. .

जानें दोनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड
साउदी और विलियमसन क्रमशः न्यूजीलैंड के दूसरे सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट विकेट लेने वाले और सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट रन स्कोरर के रूप में श्रृंखला में प्रवेश करते हैं. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स मार्ग से आगे बढ़ने और अंडर 19 स्तर पर एक साथ न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने के बाद, इस जोड़ी ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना 50 वां टेस्ट भी एक साथ खेला.

जानें क्यों खास है ये रिकॉर्ड
साउदी, रॉस टेलर, विराट कोहली और डेविड वार्नर के बाद इतिहास के चौथे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रत्येक व्यक्तिगत प्रारूप में 100 मैच खेले हैं. पैर की चोट से उबरने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 मैच से चूकने के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए डेरिल मिशेल की टीम में वापसी हुई है, जबकि स्कॉट कुगेलजिन को काइल जैमीसन के स्थान पर शामिल किया गया है, जो पीठ में तनाव फ्रैक्चर के कारण बाहर हो गए हैं.

कुगेलजिन, जिन्होंने पिछली गर्मियों में बे ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ न्यूजीलैंड ए के लिए मजबूत प्रदर्शन के कारण चुना गया है, जिसमें पहले चार दिवसीय मैच में 9-113 के मैच के आंकड़े और टीम को जीत दिलाने के लिए नाबाद 101 रन शामिल थे. तेज गेंदबाज ने प्लंकेट शील्ड में अपना फॉर्म जारी रखा है, प्रतियोगिता के पहले चार राउंड में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए 16 की औसत से 22 विकेट लेकर विकेट लेने वाले चार्ट में सबसे आगे हैं.

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, मैट हेनरी, स्कॉट कुगेलजिन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़