ENG vs SA: रबाडा की तूफानी गेंदों के आगे उड़े अंग्रेज, इंग्लैंड पर दक्षिण अफ्रीका का शिकंजा

इंग्लैंड ने पहली पारी में 165 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की टीम अब इंग्लैंड से सिर्फ सात रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 11:10 PM IST
  • पहली पारी में 165 पर सिमटा इंग्लैंड
  • रबाडा ने की तूफानी गेंदबाजी
ENG vs SA: रबाडा की तूफानी गेंदों के आगे उड़े अंग्रेज, इंग्लैंड पर दक्षिण अफ्रीका का शिकंजा

नई दिल्ली: ENG vs SA 1st Test Day 2: दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को यहां चाय तक दो विकेट पर 158 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त बनाने की ओर कदम बढ़ाए. चाय के समय सलामी बल्लेबाज सेरेल इर्वी 60 जबकि एडेन मार्कराम 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 

पहली पारी में 165 पर सिमटा इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहली पारी में 165 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की टीम अब इंग्लैंड से सिर्फ सात रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 116 रन से की और 49 रन जोड़कर बाकी बचे चार विकेट भी गंवा दिए. कल के नाबाद बल्लेबाज ओली पोप ने 61 रन से आगे खेलते हुए 73 रन बनाए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने 15-15 रन बनाए. 

रबाडा ने की तूफानी गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो रबादा ने 52 रन देकर पांच विकेट चटकाए. एनरिच नोर्किया ने 63 रन देकर तीन जबकि मार्को जेनसन ने 30 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इसके जवाब में कप्तान डीन एल्गर (47) और इर्वी ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को शानदार शुरुआत दिलाई. 

जेम्स एंडरसन ने एल्गर को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा. कप्तान बेन स्टोक्स ने कीगन पीटरसन (24) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया. इर्वी और मार्कराम ने इसके बाद चाय तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए.

ये भी पढ़ें- दिग्गज खिलाड़ी पर रेप के गंभीर आरोप, पीड़िता बोली- 'मैं धक्का देती रहीं वो मुझे पीछे खींचता रहा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़