IND vs AUS: अगले दो टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, वार्नर का भी खेलना मुश्किल

 भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को सोमवार को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांव की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 08:23 PM IST
  • जानिए क्या बोले मुख्य कोच
  • पहले दो टेस्ट जीता भारत
IND vs AUS: अगले दो टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, वार्नर का भी खेलना मुश्किल

नई दिल्लीः भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को सोमवार को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांव की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गये. ऑस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट - नागपुर और दिल्ली में - तीन दिनों के अंदर हार गया. आखिरी दो मैच इंदौर (एक से पांच मार्च) और अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में खेले जाएंगे.

मुख्य कोच ने की ये घोषणा
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की कि नागपुर और दिल्ली टेस्ट से बाहर रहे हेज़लवुड सिडनी में उपचार कराते रहेंगे. हेजलवुड सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘‘जोश हेजलवुड टीम से बाहर हो गए हैं. वह स्वदेश लौटेंगे.’’ मैकडोनाल्ड हालांकि डेविड वार्नर की स्थिति को लेकर अनिश्चित हैं. 

वार्नर का भी खेलना मुश्किल
दूसरे टेस्ट के दौरान इस सलामी बल्लेबाज की कोहनी पर चोट लगी थी जिसके कारण वह मैच से बाहर हो गए थे. उन्होंने कहा,‘‘वार्नर अब भी फिट नहीं हैं. हमारी इसको लेकर बैठक हुई थी. हम अभी डेवी (वार्नर) को लेकर कोई फैसला करने लिए जल्दबाजी में नहीं हैं. मैं उनकी चोट की स्थिति का आकलन करने का काम चिकित्सा दल पर छोड़ दूंगा. 

वही मुझे उनकी वास्तविक स्थिति के बारे में सूचित करेंगे.’’ दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वार्नर की जगह ट्रैविड हेड पारी का आगाज करने के लिए उतरे और मैकडोनाल्ड ने कहा कि अगर वार्नर समय पर चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो हेड उनकी जगह लेंगे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारत से हार के बाद निराश हुए कोच मैकडोनाल्ड, बताया कहां हुई ऑस्ट्रेलिया से चूक

उन्होंने कहा, ‘‘अगर डेव उपलब्ध नहीं रहता है तो उसे (हेड) रखना सही फैसला होगा. हमने यहां आने से पहले इस पर चर्चा की थी कि अगर हमारा कोई सलामी बल्लेबाज उपलब्ध नहीं रहता है तो ट्रैव वह होगा जो उसकी जगह लेगा.’’ कोच ने हालांकि कहा कि कैमरन ग्रीन इंदौर मैच के लिए फिट हो जाएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़