आयरलैंड सीरीज पर जसप्रीत बुमराह को क्यों आया मजा? कप्तान ने किया खुलासा

प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुने गए बुमराह ने कहा, "(कप्तानी करना) बहुत मजेदार रहा और उनकी कप्तानी करना सम्मान की बात थी. बारिश होने पर भी वे उत्साहित और उत्सुक थे. जब खिलाड़ी इतने आश्वस्त होते हैं तो मेरा काम आसान हो जाता है और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2023, 03:50 PM IST
  • जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह
  • प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
आयरलैंड सीरीज पर जसप्रीत बुमराह को क्यों आया मजा? कप्तान ने किया खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया आयरलैंड पर 2-0 से टी-20 सीरीज जीत में, कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आठ ओवरों में 39 रन देकर चार विकेट के साथ सप्ताह भर की यात्रा समाप्त की. उन्होंने कहा कि कप्तानी करने में बहुत मजा आया और गेंदबाजी करते समय उन्हें चोट का ख्याल ही नहीं रहा.
तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी चार विकेट लिए, जिससे भारत राहत की सांस ले सकता है कि उसके दो तेज गेंदबाजी विकल्प फिट दिख रहे हैं और पीठ की चोटों से वापसी के बाद एशिया कप और विश्व कप में जाने के लिए तैयार हैं.

जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह
प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुने गए बुमराह ने कहा, "(कप्तानी करना) बहुत मजेदार रहा और उनकी कप्तानी करना सम्मान की बात थी. बारिश होने पर भी वे उत्साहित और उत्सुक थे. जब खिलाड़ी इतने आश्वस्त होते हैं तो मेरा काम आसान हो जाता है और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है. उन्होंने आगे कहा कि आयरलैंड में गेंदबाजी करते समय उनके दिमाग में चोट का ख्याल नहीं आ रहा था. "एक साल नहीं, 10-11 महीने (खेल से दूर). मैं उस (चोट) के बारे में नहीं सोचता. जब आपको अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है, तो आप हमेशा इसे लेते हैं. एक क्रिकेटर के रूप में आप हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लेते हैं. सब अच्छा है, कोई शिकायत नहीं.

तीसरे मैच को लेकर क्या बोले बुमराह
मालाहाइड में रद्द हुए तीसरे टी20 मैच के बारे में बात करते हुए, बुमराह ने कहा, "खेल होने का इंतजार करना निराशाजनक था. यह कुछ ऐसा था जिसे हमने होते हुए नहीं देखा क्योंकि पहले मौसम ठीक था. आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उनकी टीम के लिए कई अच्छे बिंदु हैं. "अच्छे क्रिकेट का दौर... टुकड़ों में. बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं लेकिन यह उन मैचों को खत्म करने के बारे में है. भारत जब भी यहां आता है तो हमेशा उच्च गुणवत्ता वाला अच्छा क्रिकेट देता है.

अगले साल वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के साथ, स्टर्लिंग ने कहा कि आयरलैंड का ध्यान इस ओर है. "अच्छा होता कि आज एक गेम मिलता और कुछ नए चेहरों को मौका दिया जाता. टी20 विश्व कप की ओर यात्रा जारी है. यह 10 महीने के लिए तैयारी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़