पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं बुमराह, इस गेंदबाज ने भी कराया था ऑपरेशन

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने रोवन स्काउटन नाम के एक सर्जन से बातचीत की, जिन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर काम किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2023, 06:35 AM IST
  • 5 महीने से बाहर हैं बुमराह
  • वर्ल्डकप भी कर सकते हैं मिस
पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं बुमराह, इस गेंदबाज ने भी कराया था ऑपरेशन

नई दिल्लीः भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने रोवन स्काउटन नाम के एक सर्जन से बातचीत की, जिन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर काम किया था.

5 महीने से बाहर चल रहे हैं बुमराह
पिछले पांच महीने से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह को सर्जरी के लिए जल्द से जल्द आकलैंड ले जाने के लिए युद्ध स्तर पर व्यवस्था की जा रही है. स्काउटन ने , अतीत में, प्रसिद्ध आथोर्पेडिक सर्जन ग्राहम इंगलिस के साथ काम किया था, जिन्होंने शेन बॉन्ड सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों का आपरेशन किया था.

आर्चर की भी की गई थी सर्जरी
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि स्काउटन ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की सर्जरी में भी इंगलिस की सहायता की थी, जबकि उन्होंने बेन द्वारसुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ की सर्जरी भी की थी, जो पीठ की समस्या से भी जूझ रहे थे.

बुमराह के लिए रिकवरी का समय 20 से 24 सप्ताह के बीच है, जिसका मतलब है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 और लंदन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. अगर भारत क्वालीफाई करता है. 

ये भी पढ़ेंः भारत आए चीन के विदेश मंत्री से मिले एस जयशंकर, बॉर्डर पर जारी तनाव को लेकर हुई बातचीत

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में भारत के लिए खेला और अपनी पीठ की चोट के कारण एशिया कप और टी20 विश्व कप से चूक गए थे. बीसीसीआई प्रबंधन की मौजूदा प्राथमिकता बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़