चौथे टेस्ट से ठीक पहले वर्ल्ड क्लास भारतीय खिलाड़ी को लेकर आई अच्छी खबर, यूं होगी उनकी वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चौथा और सीरीज का आखिरी टेस्ट शुरू होगा. भारत जहां सीरीज के पहले दो मैच जीत चुका है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में भारत को मात दी. मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आई है. यह खबर वर्ल्ड क्लास प्लेयर की टीम में वापसी को लेकर है. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 9, 2023, 07:28 AM IST
  • बुमराह की पीठ की सफल सर्जरी
  • आईपीएल से बाहर रहेंगे बुमराह
चौथे टेस्ट से ठीक पहले वर्ल्ड क्लास भारतीय खिलाड़ी को लेकर आई अच्छी खबर, यूं होगी उनकी वापसी

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चौथा और सीरीज का आखिरी टेस्ट शुरू होगा. भारत जहां सीरीज के पहले दो मैच जीत चुका है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में भारत को मात दी. मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आई है. यह खबर वर्ल्ड क्लास प्लेयर की टीम में वापसी को लेकर है. 

बुमराह की पीठ की सफल सर्जरी
दरअसल, लंबे समय से पीठ की चोट से परेशान भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में सफल सर्जरी हुई है. अब वह इस साल अक्टूबर और नवंबर में घर पर खेले जाने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए फिट हो सकते हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह के मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की उम्मीद है और अगस्त से ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया, बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की ओर से तैयार की गई उनकी वापसी के लिए रोडमैप अगस्त तक की निर्धारित की गई है. उसके बाद धीरे-धीरे उनका काम का बोझ बढ़ जाएगा, साथ ही उन्हें विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट करने की योजना भी है.

आईपीएल से बाहर रहेंगे बुमराह
न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के लिए जाने का मतलब है कि बुमराह अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन और 7 जून से द ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं. (यदि भारत क्वालीफाई करता है).

रिपोर्ट में आगे कहा गया, 'बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ की ओर से बुमराह की निगरानी की जा रही थी और एनसीए ने सर्जरी को एक विकल्प के रूप में सुझाया था.'

टी20 विश्व कप से बाहर थे जसप्रीत
बुमराह पिछले साल सितंबर के अंत से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से नाम वापस ले लिया था. फिर बाद में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप से चूक गए थे. वह पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे.

रिकवरी करने के बाद तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वापसी का प्रयास किया. लेकिन, बुमराह को गुवाहाटी में वनडे मैच से आराम दे दिया था.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः IND vs AUS, 4th Test: 3 बार कोहली को आउट कर चुका है सीरीज में डेब्यू करने वाला ये बॉलर, खुद बताया कैसे चलाते हैं फिरकी का जादू

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़