IND vs ENG: 'घर में 7 बुजुर्ग होंगे तो यही हाल होगा', रोहित शर्मा पर भड़के जडेजा

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 04:02 PM IST
  • जडेजा ने रोहित शर्मा को लगाई फटकार
  • 10 विकेट से भारत को मिली थी शिकस्त
IND vs ENG: 'घर में 7 बुजुर्ग होंगे तो यही हाल होगा', रोहित शर्मा पर भड़के जडेजा

नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों टी20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. भारत की हार का पूरी दोष गेंदबाजों पर मढ़ा गया लेकिन कई फैंस कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को भी इसके लिए जिम्मेदार मानते हैं. 

जडेजा ने रोहित शर्मा को लगाई फटकार

भारतीय टीम के बल्लेबाज अजय जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा को कड़ी फटकार लगाई. अजय जडेजा टीम इंडिया का वनडे वर्ल्डकप में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अजय जडेजा ने एक कार्यक्रम में कहा कि मैं एक बात बोलूंगा अगर रोहित शर्मा इसे सुनेंगे तो उन्हें ये बात चुभेगी. अगर टीम बनानी है किसी कप्तान को तो उसको सारे साल टीम के साथ रहना पड़ता है. 

अजय जडेजा ने रोहित शर्मा की आलोचना करते हुए उनसे पूछा कि पूरे साल रोहित शर्मा कितने दौरे पर रहे. जब टीम का कप्तान अपने खिलाड़ियों को अच्छे से समझेगा ही नहीं, तो मैदान पर उसका असर दिखेगा. जडेजा ने कहा कि आपको टीम बनानी है और आप साथ नहीं रहते. कोच भी न्यूजीलैंड नहीं जा रहे हैं. घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए अगर सात बुजुर्ग होंगे तब भी काफी दिक्कत है.

10 विकेट से भारत को मिली थी शिकस्त

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने वाली पाकिस्तान से होगा. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत 168 रन बनाए था. 

इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 24 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया. इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में बेहद शर्मनाक हार दी है. भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान लय में नहीं दिखी. बल्लेबाजों ने एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन गेंदबाजों ने पूरी तरह से निराश किया. मैच के दौरान एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि भारतीय गेंदबाज विकेट लेने की कोशिश करते दिखे. इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (80) और एलेक्स हेल्स (86) रन की दमदार पारी खेली. इन दोनों ने बिना विकेट गंवाए इंग्लैंड को एक आसान जीत दिलाई. 

भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल की गेंदबाजी में कोई दम नहीं दिखा. बटलर और हेल्स ने पहले ही ओवर से भारतीय गेंदबाजों पर काउंटर अटैक शुरू कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- सनराइजर्स हैदराबाद के वो खिलाड़ी जिनकी नीलामी से पहले होगी अदला-बदली, ये हो सकते हैं रिलीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़