WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद क्या बोले अश्विन? जानें किसकी तारीफ की

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की हार पर आर अश्विन ने कहा है कि 'दो वर्षों में यह बहुत अच्छा प्रयास था.' 444 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत दूसरी पारी में 234 रन पर आउट हो गया, जिसके आखिरी सात विकेट सिर्फ 70 रन पर गिर गए.

Written by - IANS | Last Updated : Jun 12, 2023, 02:45 PM IST
  • डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार पर क्या बोले आर अश्विन?
  • अश्विन ने कहा- दो वर्षों में यह बहुत अच्छा प्रयास था
WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद क्या बोले अश्विन? जानें किसकी तारीफ की

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया और 2021-23 चक्र के दौरान उनके अथक प्रयासों की सराहना की. रविवार को ओवल में रोमांचक मुकाबले के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों की शानदार जीत दर्ज की. 444 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत दूसरी पारी में 234 रन पर आउट हो गया, जिसके आखिरी सात विकेट सिर्फ 70 रन पर गिर गए.

प्लेइंग इलेवन से अश्विन के बाहर होने से हुई थी टीम इंडिया की आलोचना
अश्विन ने ट्विटर पर डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी और भारतीय टीम के प्रयासों की सराहना की. अश्विन ने कहा, मैच का इस तरह समापन हमारे लिए निराशाजनक है, फिर भी, यह दो वर्षों में एक महान प्रयास था. गौरतलब है कि 92 मैचों में 51.8 की स्ट्राइक-रेट से 474 विकेट लेने वाले शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज अश्विन को इस मुकाबले में बाहर रखा गया था. प्लेइंग इलेवन से अश्विन के बाहर होने से दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है.

डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम को दी बधाई
द ओवल में भारत को 209 रन से हराकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतने पर ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बधाई दी है. भारत को 444 रनों का एक बड़ा टारगेट दिया गया था, लेकिन 234 रनों पर ही भारत की पूरी टीम सिमट गई. ट्रैविस हेड की पहली पारी में 163 रन और स्टीव स्मिथ के साथ 285 रनों की साझेदारी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया.

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो वर्षों में अपने 19 टेस्ट मैचों में से 11 जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग के शीर्ष पर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. टेस्ट विश्व चैंपियन अब द एशेज पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है जो शुक्रवार से शुरू हो रहा है. पहला टेस्ट बमिर्ंघम के एजबेस्टन में है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, ऑस्ट्रेलिया की पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतने की अद्भुत उपलब्धि पर पुरुषों की टेस्ट टीम, कोच और सहयोगी स्टाफ को बधाई. यह परिणाम अविश्वसनीय प्रतिभा, तैयारी, समर्पण और कड़ी मेहनत का वसीयतनामा है. हमारे डिजिटल चैनलों में जुड़ाव फिर से टेस्ट क्रिकेट के लिए स्थायी जुनून दिखाता है. मैं अपनी पुरुष और महिला टीमों को भी एशेज सीरीज के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं.

इसे भी पढ़ें- WTC Final में हार के बाद इन खिलाड़ियों का करियर खत्म! कभी नहीं मिलेगा टेस्ट में मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़