ISSF World Cup: मेहुली-तुषार ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, शिव-पलक ने जीता ब्रॉन्ज

 चांगवान में आयोजित किये जा रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्वकप 2022 में भारतीय टीम के खाते में दूसरा गोल्ड मेडल आ गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 04:24 PM IST
  • मेहुली-तुषार ने दिलाया दूसरा गोल्ड
  • पलक-शिव ने भी जीता ब्रॉन्ज मेडल
ISSF World Cup: मेहुली-तुषार ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, शिव-पलक ने जीता ब्रॉन्ज

नई दिल्ली: चांगवान में आयोजित किये जा रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्वकप 2022 में भारतीय टीम के खाते में दूसरा गोल्ड मेडल आ गया है. भारत के लिये शूटिंग विश्वकप का दूसरा स्वर्ण पदक मेहुली घोष और साहू तुषार माने की जोड़ी ने बुधवार को 10 मीटर एयर राइफल  की मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में हंगरी की एस्टर मेसजारोस और इस्तवान पेन की जोड़ी को हराया. भारतीय टीम की मिश्रित टीम ने हंगरी को 17-13 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

पलक-शिव ने भी जीता ब्रॉन्ज मेडल

वहीं पर पलक और शिव नरवाल की जोड़ी ने भी 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा के तीसरे स्थान के प्ले आफ में जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया. फॉर्म में चल रही मेहुली और तुषार की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में एस्टर मेसजारोस और इस्तवान पेन की हंगरी की जोड़ी को 17-13 से हराया. 

मेहुली-तुषार ने दिलाया दूसरा गोल्ड

इस मुकाबले में इजराइल की जोड़ी तीसरे जबकि चेक गणराज्य की जोड़ी चौथे स्थान पर रही. सीनियर स्तर पर तुषार का भारत के लिए यह पहला स्वर्ण पदक है जबकि मेहुली ने दूसरा स्वर्ण पदक जीता है. मेहुली ने इससे पहले काठमांडू में आयोजित किये गये 2019 के दक्षिण एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था. 

मिश्रित एयर पिस्टल स्पर्धा में पलक और शिव की जोड़ी ने कजाखिस्तान की इरिना लोकतियोनोवा और वालेरी रकीमझान की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 16-0 से शिकस्त दी. गौरतलब है कि चांगवान में खेले जा रहे शूटिंग विश्वकप में अब भारतीय टीम के खाते में दो गोल्ड और एक कांस्य पदक हो गये और अब वो पदक तालिका में सर्बिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

इसे भी पढ़ें- 'अगर बर्मिंघम में मुझे मिलता मौका तो नतीजा कुछ और होता', भारतीय विकेटकीपर ने दिया विवादित बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़