इशान किशन या केएस भरत किसे मिलना चाहिए WTC में मौका, पूर्व दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

WTC FINAL 2023, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. भारत पिछले 10 सालों से एक भी ICC खिताब नहीं जीता है. ऐसे में टीम इंडिया का मुख्य लक्ष्य WTC में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीतना होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 3, 2023, 11:03 AM IST
  • इशान किशन और केएस भरत दोनों को किया गया है शामिल
  • ऋषभ पंत का ना होना भारत के लिए है सबसे बड़ा नुकसान
इशान किशन या केएस भरत किसे मिलना चाहिए  WTC में मौका, पूर्व दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः WTC FINAL 2023, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. भारत पिछले 10 सालों से एक भी ICC खिताब नहीं जीता है. ऐसे में टीम इंडिया का मुख्य लक्ष्य WTC में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीतना होगा. 

इशान किशन और केएस भरत दोनों को किया गया है शामिल
इसे देखते हुए टीम इंडिया ने अपनी डब्ल्यूटीसी स्क्वाड की घोषणा कर दी है. इसमें इशान किशन और केएस भरत दोनों को शामिल किया है. हालांकि, डब्ल्यूटीसी फाइनल में मौका किसे मिलेगा इसे लेकर संदेह की स्थिति अभी भी कायम है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने दोनों में से किसे टीम में शामिल किया जाए इसे लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

ऋषभ पंत का ना होना भारत के लिए है सबसे बड़ा नुकसान 
मैथ्यू हेडन ने कहा, इस समय टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नुकसान उनके टीम में ऋषभ पंत का ना होना है. अगर मैं टीम इंडिया का सेलेक्टर होता, तो मैं विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को टीम में शामिल करता. वे बैटिंग लाइन-अप और फील्डिंग यूनिट में थोड़ा स्वैग लाते हैं. 

खिलाड़ियों का चोटिल होना भारत के लिए बनी बड़ी समस्या
खिलाड़ियों का चोटिल होना भारत के लिए पिछले कुछ समय से बड़ी समस्या बन गई है. टीम के कई खिलाड़ी अभी तक चोट की वजह से खेल से बाहर हो चुके हैं. इसी में एक नाम ऋषभ पंत का है. ऋषभ पंत एक्सीडेंट की वजह से पिछले कुछ महीनों से एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. ऐसे में मैथ्यू हेडन का कहना है कि डब्ल्यूटीसी में भारत को ऋषभ पंत की कमी खल सकती है. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम का हिस्सा थे केएस भरत 
बता दें कि हाल ही में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केएस भरत को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया था. हालांकि, इस दौरान वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. वहीं, इशान किशन अभी तक टेस्ट मैच में भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं. ऐसे में इशान किशन को अगर डब्ल्यूटीसी में खेलने का मौका मिलता है, तो यह टेस्ट में उनका डेब्यू मैच होगा.

ये भी पढ़ेंः 10 सालों से भारत क्यों नहीं जीत पाया ICC खिताब, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़