IPL Auction 2024: पिता दुनिया में नहीं लाना चाहते थे, मां ने दूसरों के घरों में काम करके पाला, नीलामी में हुई पैसों की बारिश

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए हो रही नीलामी में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल को राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइस से करीब 7.5 गुना मूल्य में खरीदा. उनको राजस्थान ने 7.40 करोड़ में खरीदा. उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Dec 19, 2023, 01:50 PM IST
  • रोवमैन पॉवेल को राजस्थान ने खरीदा
  • रोवमैन का बेस प्राइस था 1 करोड़ रुपये
IPL Auction 2024: पिता दुनिया में नहीं लाना चाहते थे, मां ने दूसरों के घरों में काम करके पाला, नीलामी में हुई पैसों की बारिश

नई दिल्लीः IPL Auction 2024 Live Rovman Powell Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 के लिए मंगलवार को दुबई में मिनी ऑक्शन शुरू हुआ. इसमें रोवमैन पॉवेल बिकने वाले सबसे पहले खिलाड़ी रहे. रोवमैन पॉवेल को राजस्थान रॉयल्स ने  7.40 करोड़ रुपये खरीदा. उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था. वेस्टइंडीज के लिए कप्तानी करने वाले रोवमैन पॉवेल को बढ़िया दाम मिला. 

कैसा है रोवमैन पॉवेल का आईपीएल करियर
ऑलराउंडर खिलाड़ी और वेस्टइंडीज के लिए टी20 में कप्तानी करने वाले रोवमैन पॉवेल ने आईपीएल में 17 मुकाबलों की 15 पारियों में 257 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.02 का है. पावेल पावर हिटर हैं. दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले रोवमैन ने आईपीएल में 11 चौके और 22 छक्के लगाए हैं.

रोवमैन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज रोवमैन ने 17 मुकाबलों में सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी की है. इनमें उन्होंने एक विकेट लिया है. 

वेस्टइंडीज क्रिकेट का बड़ा नाम हैं रोवमैन
रोवमैन पॉवेल भले ही आज वेस्टइंडीज क्रिकेट का बड़ा नाम हैं. यही नहीं आईपीएल के अलावा वह अन्य फ्रेंचाइजी में भी खेलते हैं. इस वजह से विश्व क्रिकेट में रोवमैन की चर्चा रहती है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टी20 सीरीज में भी रोवमैन पॉवेल का बल्ला जमकर चल रहा है. उन्होंने एक मैच में अर्धशतकीय पारी भी खेली है.

मां की जिद से दुनिया में आए थे रोवमैन पॉवेल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोवमैन की कहानी बड़ी दर्दभरी है. रोवमैन जब अपनी मां के पेट में थे तब उनके पिता नहीं चाहते थे कि उनका जन्म हो. वह उनकी मां का अबॉर्शन कराना चाहते हैं लेकिन उन्होंने अपने पति की नहीं मानी और बेटे को जन्म दिया. रोवमैन का पालन-पोषण उनकी मां और बहन ने ही किया था. उनकी मां ने उन्हें पालने के लिए दूसरों के घरों में काम तक किया.

रोवमैन पॉवेल का जन्म 23 जुलाई 2993 को जमैका के बेनिस्टेर डिस्ट्रिक्ट ऑफ ओल्ड हार्बर में हुआ था. रिपोर्ट्स के अनुसार, रोवमैन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह परेशानियों में घिरते हैं तो अपनी मां और बहन के लिए सोचते हैं. वह सोचते हैं कि वह यह काम उनके लिए कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः IPL Nilami 2024 Live: थोड़ी देर में शुरू होगी नीलामी, इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़