RCB vs SRH Pitch Report: बेंगलुरु में स्पिनर दिखाएंगे जादू या पेसर जमाएंगे सिक्का, रनों की होगी बारिश या कम स्कोर पर सिमटेगी टीम, जानें चिन्नास्वामी पिच का मिजाज

RCB vs SRH, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सोमवार का दिन बेहद धमाल का होने वाला है, क्योंकि आज शाम 7 बजकर 30 मिनट से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला खेला जाएगा. SRH प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2024, 01:50 PM IST
  • RCB को IPL 2024 में मिली है सिर्फ 1 जीत
  • दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 23 मुकाबले
RCB vs SRH Pitch Report: बेंगलुरु में स्पिनर दिखाएंगे जादू या पेसर जमाएंगे सिक्का, रनों की होगी बारिश या कम स्कोर पर सिमटेगी टीम, जानें चिन्नास्वामी पिच का मिजाज

नई दिल्लीः Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सोमवार का दिन बेहद धमाल का होने वाला है, क्योंकि आज शाम 7 बजकर 30 मिनट से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला खेला जाएगा. SRH प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है. ऐसे में RCB के खिलाफ जीत हासिल कर SRH प्वाइंट टेबल में मजबूत स्थिति में आना चाहेगी. वहीं, RCB इस वक्त IPL में बहुत खराब स्थिति से गुजर रही है. 

RCB को IPL 2024 में मिली है सिर्फ 1 जीत 
टीम टूर्नामेंट के 6 मुकाबले खेल चुकी है और इनमें सिर्फ 1 मैच में उसे जीत मिली है, जबकि 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. RCB को अपने पिछले मैच में भी MI के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अपने होम ग्राउंड में RCB बैकअप करना चाहेगी. हालांकि, अभी तक RCB के लिए उनका होम ग्राउंड लकी साबित नहीं हुआ है. RCB आईपीएल के इस सीजन में चिन्नास्वामी में 3 मैच खेल चुकी है. इनमें सिर्फ 1 मैच में ही उसे जीत मिली है, जबकि 2 मैचों में हार मिली है. 

चिन्नास्वामी पिच पर तेज गेंदबाजों को मिलती है मदद 
बात अगर बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की करें, तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए वरदान मानी जाती है. यहां पर रनों का अंबार लगता है. इस पिच को गेंदबाजों के लिए काल माना जाता है. इस पिच पर अभी तक तेज गेंदबाजों को मदद मिलते देखा गया है. यहां अभी तक 70 फीसदी विकेट पेसर ही निकाल पाए हैं. इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का दबदबा देखा गया है. हालांकि, इस सीजन में दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. 

दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 23 मुकाबले
आईपीएल के इतिहास में अभी तक दोनों टीमें कुल 23 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. इनमें 12 मैचों के नतीजे हैदराबाद के पक्ष में आए हैं. वहीं, 10 मैचों के नतीजे आरसीबी के पक्ष में आए हैं, जबकि एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है. ऐसे में हेड टू हेड आंकड़ों में एसआरएच का अभी तक आरसीबी पर दबदबा रहा है. हालांकि, पिछले तीन मैचों पर नजर डालें, तो उसमें आरसीबी ने तीन मैच जीते हैं. 

ये भी पढ़ेंः CSK vs MI: मुंबई की हार पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा, पांड्या की जमकर लगाई क्लास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़