Mayank Yadav: मयंक यादव ने हिलाकर रख दी RCB की बल्लेबाजी, इतनी तेज गेंद फेंक बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

Mayank Yadav, IPL 2024 Fastest Bolwer: मयंक यादव ने RCB के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया और चिन्नास्वामी स्टेडियम में 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर दर्शकों को चौंकाते हुए शांत कर दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 3, 2024, 10:36 AM IST
  • मयंक यादव ने अपनी तेज़ गति से आरसीबी की बल्लेबाजी को हिलाकर रख दिया
  • मयंक यादव ने मौजूदा आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी
Mayank Yadav: मयंक यादव ने हिलाकर रख दी RCB की बल्लेबाजी, इतनी तेज गेंद फेंक बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

Fastest bowl of IPL 2024: LSG के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने RCB के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया और चिन्नास्वामी स्टेडियम में 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर दर्शकों को चौंकाते हुए शांत कर दिया. यह IPL 2024 की सबसे तेज गेंद थी. इससे पहले भी सबसे तेज मयंक ने ही फेंकी थी. युवा LSG तेज गेंदबाज ने अपनी सबसे तेज जो गेंद फेंकी उसे देख बल्लेबाज भी हैरान रह गए.

इससे पहले टूर्नामेंट में, उन्होंने एक ही मैच में 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की नौ गेंदें फेंककर, तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर और केवल 27 रन देकर सुर्खियां बटोरीं, जिससे LSG को पंजाब किंग्स के खिलाफ सीजन की पहली जीत मिली.

उनका प्रदर्शन इतना प्रभावशाली था कि उन्होंने ब्रेट ली और डेल स्टेन जैसे क्रिकेट के दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जिन्होंने युवा भारतीय तेज गेंदबाज की तेज गति और क्षमता की प्रशंसा की.

पहले ग्लेन मैक्सवेल और फिर ग्लेन मैक्सवेल 
मयंक ने ग्लेन मैक्सवेल को शून्य पर आउट कर दिया. जिसपर वे आउट हुए वह 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद थी. दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक मैक्सवेल केवल कुछ हल्का प्रयास ही कर सके और गेंद को मिड-ऑन पर चली गई. इसके बाद भी मयंक यादव ने अपनी आक्रमण गेंदबाजी जारी रखी, उन्होंने फिर स्पीड से कैमरून ग्रीन को भी आउट कर दिया, जिससे RCB की बल्लेबाजी लाइनअप में कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं बचा. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सन्नाटा छा गया, दर्शक और खिलाड़ी मयंक यादव की तेज गति से आश्चर्यचकित हो गए.

 

कौन हैं मयंक यादव?
दिल्ली के एक होनहार युवा क्रिकेटर मयंक यादव को आईपीएल 2022 सीजन से पहले लखनऊ ने खरीदा था. 17 जून 2002 को जन्मे मयंक बहुत तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं, जिन्हें अब मौका मिला था, तो सब उन्हें देख हैरान हैं.

सीजन से पहले LSG के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने तेज गेंदबाज को चमकने की बात कही थी. लैंगर ने कहा था कि इंग्लैंड के मार्क वुड को खोना नुकसान होगा लेकिन टीम के पास टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त ताकत है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़