IPL 2023: खिताब बचाने के लिये गुजरात के सामने क्या है चुनौती, सीक्रेट बॉल के साथ खेलते नजर आएंगे शिवम मावी

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज शिवम मावी का कहना है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण के लिए एक ‘विशेष गेंद’ डालने की योजना बना रहे हैं. हालांकि अभी इसके लिये थोड़ा काम करना अभी बाकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 09:53 AM IST
  • सीक्रेट बॉल के साथ खेलते नजर आएंगे शिवम मावी
  • खिताब बचाने के लिये गुजरात के सामने यह है चुनौती
IPL 2023: खिताब बचाने के लिये गुजरात के सामने क्या है चुनौती, सीक्रेट बॉल के साथ खेलते नजर आएंगे शिवम मावी

IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है जिसका पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. जहां पर एमएस धोनी की कप्तानी में आखिरी बार खेलने उतरी सीएसके की टीम की नजर अपने 5वें खिताब पर होगी तो वहीं पर डेब्यू के पहले ही सीजन में चैम्पियन बनने वाली गुजरात टाइटंस की टीम की नजर खिताब बचाने पर होगी.

सीक्रेट बॉल के साथ खेलते नजर आएंगे शिवम मावी

लीग का आगाज होने में अभी कुछ दिन का समय बाकी है जिससे पहले गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि वो इस सीजन एक खास गेंद के साथ मैदान पर उतरने वाले हैं और एक खास योजना के तहत अपनी गेंदबाजी में सुधार करते नजर आएंगे. शिवम मावी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी यह सीक्रेट गेंद बल्लेबाजों के लिये बहुत सारी मुश्किलें खड़ी करने वाली है. हालांकि अभी इस पर थोड़ा काम करना बाकी है.

मावी ने कहा, ‘मैंने इस आईपीएल के लिए एक विशेष गेंद की योजना बनायी है, मैं इसका जिक्र यहां नहीं करूंगा, पर उम्मीद करता हूं कि मैं इसे डाल सकूंगा और फिर इसके बारे में बात करूंगा. मुझे 99 प्रतिशत भरोसा है, पर इस पर काम अभी जारी है.’

खिताब बचाने के लिये गुजरात के सामने यह है चुनौती

मावी ने यह भी कहा कि गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को पिछले साल के अपने पदार्पण सत्र में कमजोर ‘बेंच स्ट्रेंथ’ की चुनौती से उबरना होगा. उन्हें पूरा भरोसा है कि निचले क्रम में टीम का मजबूत बल्लेबाजी प्रदर्शन जारी रहेगा.

मावी ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘आपने देखा होगा कि पिछले एक या दो वर्षों में निचले क्रम में बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण बन गयी है, भले ही कोई भी टीम हों, भले ही यह देश की टीम हो या फिर आईपीएल या फिर कोई भी घरेलू टीम. अगर आप दो-तीन गेंद हिट कर देते हैं तो यह आपकी टीम के लिए बहुत फायदेमंद होता है. मैं पुछल्ले बल्लेबाज के तौर पर अंत में 30 से 35 रन जोड़ना चाहूंगा.’

इसे भी पढ़ें- MI vs DC, WPL Final 2023: छोटी बाउंड्री के सवाल पर भड़की हरमनप्रीत, दिया ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़