DC vs MI, IPL 2023: 24 पारियों बाद खत्म हुआ रोहित के अर्धशतकों का सूखा, दिल्ली में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

DC vs MI, IPL 2023: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ, जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजी में पीयूष चावला-राइली मेरेडिथ के कारनामे के चलते मैच को अपने नाम किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 01:21 PM IST
  • दिल्ली कैपिटल्स ने लगाया हार का चौका
  • कोटला में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी
DC vs MI, IPL 2023: 24 पारियों बाद खत्म हुआ रोहित के अर्धशतकों का सूखा, दिल्ली में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

DC vs MI, IPL 2023: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ, जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजी में पीयूष चावला-राइली मेरेडिथ के कारनामे के चलते मैच को अपने नाम किया.

दिल्ली कैपिटल्स ने लगाया हार का चौका

आखिरी गेंद तक चले इस थ्रिलर मैच में जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत का खाता खोला तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे खराब शुरुआत करते हुए हार का चौका लगाया. इस मैच के दौरान जहां अक्षर पटेल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया तो वहीं पर रोहित शर्मा ने करीब 2 सीजन बाद आईपीएल में अर्धशतकीय पारी खेली.

कोटला में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भी मैच में कई रिकॉर्ड बनें जिन पर आइये एक नजर डालते हैं-

24- मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के इतिहास में 24 पारियों बाद अर्धशतक पूरा किया और इस लीग में सबसे ज्यादा पारियों के अंतर के बाद अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये. रोहित शर्मा ने इस पारी से पहले अपना आखिरी अर्धशतक 2021 में लगाया था. वहीं इस लिस्ट में मयंक अग्रवाल – 21 पारियां (2011-15) और मुरली विजय-20 पारियां (2014-16) का नाम भी शामिल है.

2 - डेविड वार्नर ने आईपीएल में 600 चौके पूरे किए और शिखर धवन के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

2 - डेविड वार्नर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 पचास से अधिक का स्कोर बनाया है, जो कि इस टीम के खिलाफ एक बल्लेबाज के लिए संयुक्त रूप से बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.इस लिस्ट में केएल राहुल 8 फिफ्टी प्लस स्कोर के साथ टॉप पर काबिज हैं.

2 - वार्नर ने आईपीएल में अरुण जेटली स्टेडियम में सात पचास से अधिक का स्कोर बनाया है, जो एक बल्लेबाज के लिए संयुक्त रूप से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. शिखर धवन 8 अर्द्धशतकीय पारियों के साथ टॉप पर काबिज हैं.

1 - अक्षर पटेल ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक दर्ज किया और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा पारियां खेलने के बाद पहला अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गये हैं. इस लिस्ट में रविंद्र जडेजा (131 पारियां), अक्षर पटेल (91 पारियां), रविचंद्रन अश्विन (70 पारियां) और हरभजन सिंह (60 पारियां) का नाम भी शामिल है.

3 - रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपना 42वां अर्धशतक लगाया और आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज की ओर से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं.

2 – दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर संयुक्त रूप से काबिज हो गये हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली 8 अर्धशतकीय पारियों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं तो वहीं पर रोहित शर्मा 6 अर्धशतकीय पारियों के साथ दूसरे पर पहुंच गये हैं.

100 – एनरिच नॉर्खिया ने इस मैच में अपना टी20 मैच खेलने का शतक भी पूरा कर लिया है.

4- 2022 के बाद पहली बार मुंबई इंडियंस की टीम के स्पिनर्स ने किसी मैच में 4 विकेट या उससे ज्यादा हासिल किये हैं.

4- आईपीएल के इतिहास में यह दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी सबसे खराब शुरुआत है. इससे पहले साल 2013 में उसे पहले 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें- DC vs MI, IPL 2023: खुद कप्तान ही बने दिल्ली की हार की वजह, जानें कैसे विलेन बने डेविड वॉर्नर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़