IPL 2023: 94 रनों की नाबाद पारी के बावजूद इस दिग्गज ने की शुभमन गिल की आलोचना, उठाए ये सवाल

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंटस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 56 रनों से शानदार जीत हासिल हुई. मुकाबले में शुभमन गिल ने 51 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 8, 2023, 10:31 AM IST
  • 'थके हुए नजर आ रहे थे गिल'
  • 'बाउंड्री लगाने में अक्षम थे गिल'
IPL 2023: 94 रनों की नाबाद पारी के बावजूद इस दिग्गज ने की शुभमन गिल की आलोचना, उठाए ये सवाल

नई दिल्लीः IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंटस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 56 रनों से शानदार जीत हासिल हुई. मुकाबले में शुभमन गिल ने 51 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. 

'साइमन डूल ने उठाए कई सवाल'
शुभमन गिल के इस नाबाद पारी के बावजूद उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. गिल की आलोचना करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल न कई सवाल उठाए हैं. 

'थके हुए नजर आ रहे थे गिल'
साइमन डूल का कहना है कि शुभमन गिल मैच के अंतिम समय में थोड़ा थके हुए नजर आ रहे थे. टी20 क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जहां पर आपके रिकॉर्डस मायने नहीं रखते हैं. साथ ही ये भी मायने नहीं रखता है कि आपने कितने शतक और कितने अर्धशतक लगाए हैं. मूल रूप से इस खेल में मायने तो यह रखता है कि आपने कितने कम गेंदों में कितने ज्यादा रन बनाए हैं.  

'बाउंड्री लगाने में अक्षम थे गिल'
उन्होंने कहा, 'मैच में मैं शुभमन गिल को थका हुआ महसूस कर रहा था. मैंने देखा कि वे ज्यादा बाउंड्री लगाने में सक्षम नहीं थे. हो सकता है मेरा यह बयान थोड़ा विवाद का मसला बन जाए, लेकिन सच बताऊं तो सही में वे मुझे बाउंड्री लगाने में अक्षम नजर आ रहे थे.' 

इस बात से खफा हैं साइमन डूल
साइमन डूल ने आगे कहा, 'मैं यह देखकर काफी चिंतित हुआ कि कोई बल्लेबाज 45 डिग्री की चिलचिलाती गर्मी में 45 गेंदों में 75 या 80 रन बना लेता है और उसके बाद अपने साथी खिलाड़ी को कहता है कि ठीक है राहुल तेवतिया अब तुम आओ और रन बनाओ. मैं थोड़ा आराम करता हूं.'

'इस तरह के खेल में रिकॉर्ड्स नहीं रखते हैं मायने'
बकौल साइमन डूल, 'मैं बार-बार इस बात पर जोर दे रहा हूं कि इस तरह के खेल में रिकॉर्ड्स मायने नहीं रखते हैं और नहीं आपका शतक या अर्धशतक लगाना मायने रखता है. इस तरह के खेल में महत्ता इस बात की है कि आप बहुत ही कम गेंद में ज्यादा रन बनाए. क्योंकि जब आप हार जाते हैं, तो आपके इस सेंचुरी का कोई मतलब नहीं रह जाता है.' 

'टीम के आक्रामक बल्लेबाज को देना चाहिए मौका'
डूल ने आग कहा कि अगर आपको लगता है कि आप मैदान पर थक गए हैं और आपको रन बनाने में परेशानी हो रही है, तो आपको दूसरे खिलाड़ी को मौका देना चाहिए.  अगर आपकी टीम में कोई बल्लेबाज आक्रामक है, तो क्यों न उसे मौका दिया जाना चाहिए. 

ये भी पढे़ंः RR vs SRH: आखिरी बॉल में चाहिए थे पांच रन, फिर राजस्थान के बॉलर ने कर दी सबसे बड़ी गलती और हाथ से निकल गया मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़