IPL 2023: फिसड्डी साबित हो रहा '17.5 करोड़ का खिलाड़ी', अब सचिन की सलाह पर मचाएगा धमाल?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में मुंबई इंडियंस का अभी तक का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. टीम टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक टीम का कोई भी बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा पाया है. इस लिस्ट में टीम के सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन का नाम भी शामिल है. ग्रीन को मुंबई ने इस साल 17.5 करोड़ रुपये में अपने स्क्वाड में शामिल किया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 11, 2023, 12:23 PM IST
  • मुंबई ने ग्रीन पर खर्च किए करोड़ों रुपये
  • सचिन तेंदुलकर को हर कोई चाहता है सुनना
IPL 2023: फिसड्डी साबित हो रहा '17.5 करोड़ का खिलाड़ी', अब सचिन की सलाह पर मचाएगा धमाल?

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में मुंबई इंडियंस का अभी तक का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. टीम टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक टीम का कोई भी बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा पाया है. इस लिस्ट में टीम के सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन का नाम भी शामिल है. ग्रीन को मुंबई ने इस साल 17.5 करोड़ रुपये में अपने स्क्वाड में शामिल किया है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं कैमरन ग्रीन
ग्रीन अभी तक वो करने में असफल रहे हैं, जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, आक्रामक बल्लेबाजी और मीडियम पेस गेंदबाजी के कारण ग्रीन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में एक हैं, लेकिन अभी तक उनका जलवा नहीं दिखा है. इसी बीच ग्रीन ने सचिन तेंदुलकर से हुई बातचीत को एक लेकर बड़ा बयान दिया है. 

सचिन तेंदुलकर को हर कोई चाहता है सुनना
मुंबई इंडियंस के आइकन तेंदुलकर से हुई अपनी बातचीत के बारे में कैमरन ग्रीन ने कहा,‘सचिन तेंदुलकर जब बोलते हैं, तो उन्हें हर कोई सुनना चाहता है. वे हमेशा एक क्रिकेटर को सही सलाह देते हैं. इस दौरान उनसे हुई मेरी लंबी बातचीत में उन्होंने मुझे बताया कि सफेद गेंद के क्रिकेट में ऑफ साइड में ज्यादा रन बनाने के लिए बल्ला कैसे थामना है.’ 

मुंबई ने ग्रीन पर खर्च किए करोड़ों रुपये
आईपीएल में कैमरन ग्रीन पर मुंबई ने करोड़ों रुपये खर्च किए हैं, लेकिन ग्रीन अभी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. ग्रीन अभी तक वो काम करने में करने में असफल रहे हैं, जिसके लिए उन्हें मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है. 

दबाव महसूस नहीं कर रहे कैमरन ग्रीन
ऐसे में करोड़ों रुपये में खरीदे जाने और उनके खराब फॉर्म में होने पर जब उनसे यह पूछा गया कि अभी उन पर कितना दबाव है, तो उन्होंने कहा,‘मेरे ऊपर बिल्कुल भी दबाव नहीं है. जब आप अपने सहयोगी स्टाफ और सीनियर खिलाड़ियों से बातचीत करते हैं तो आपको कोई दबाव महसूस नहीं होता है. उन्होंने मुझे कहा है कि अपने खेल का पूरा मजा लो और मैं अभी वही कर रहा हूं.’ 

सीरीज के शुरू के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे ग्रीन
हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली गई है. सीरीज के शुरू के दो टेस्ट मैचों में ग्रीन उंगली की चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. लेकिन अंत के दोनों टेस्ट मैचों में उन्होंने वापसी की थी और अहमदाबाद में हुए टेस्ट मैच में शानदार शतक भी लगाया था. 

आईपीएल के बाद खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल
आईपीएल के ठीक बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और एशेज सीरीज होनी है. ऐसे में खिलाड़ियों के ऊपर काफी वर्कलोड है, लेकिन ग्रीन वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर चिंतित नहीं हैं. इस पर उन्होंने कहा, ‘मुझे इसकी चिंता नहीं है. मुझे आईपीएल में एक मैच में चार ओवर डालने हैं और हमें बीच में आराम भी मिलता है.’

ये भी पढ़ेंः DC vs MI, IPL 2023: मुंबई के खिलाफ आसान नहीं होगी दिल्ली की चुनौती, जानें आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़