CSK के वो खिलाड़ी जो IPL 2023 की नीलामी से पहले हो सकते हैं ट्रेड, इन्हें कर सकती है रिलीज

IPL 2023 Retention Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 12:49 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
CSK के वो खिलाड़ी जो IPL 2023 की नीलामी से पहले हो सकते हैं ट्रेड, इन्हें कर सकती है रिलीज

IPL 2023 Retention Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

जानें कितना बचा है पर्स में पैसा

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास फिलहाल 7.95 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- क्रिस जॉर्डन, तुषार देशपांडे, सुभ्रांशु सेनापति, एडम मिल्ने, रॉबिन उथप्पा.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट-  तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन. 

आईपीएल 2022 के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम-

रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली, रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो, अंबति रायडू, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, महीष तीक्ष्णा, राज्यवर्धन हांगरेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉन्वे, ड्वेन प्रीटोरियस, मिचेल सेंटनर , एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़