IPL 2023: RCB को लगा एक और बड़ा झटका, टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2023: आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी टूर्नामेंट शुरू ही हुआ है कि टीम के कई खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. इसी बीच आरसीबी के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. टीम का एक और धाकड़ गेंदबाज अब चोट की वजह से टीम से बाहर हो गया है और वह अब आईपीएल के इस पूरे सीजन में नजर आने वाला नहीं है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 7, 2023, 10:20 AM IST
  • आईपीएल में किया था डेब्यू
  • मौजूदा आईपीएल से हुए बाहर
IPL 2023: RCB को लगा एक और बड़ा झटका, टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी टूर्नामेंट शुरू ही हुआ है कि टीम के कई खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. इसी बीच आरसीबी के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. टीम का एक और धाकड़ गेंदबाज अब चोट की वजह से टीम से बाहर हो गया है और वह अब आईपीएल के इस पूरे सीजन में नजर आने वाला नहीं है.

आईपीएल में किया था डेब्यू
हम जिस धाकड़ तेज गेंदबाज का जिक्र कर रहे हैं, उसका नाम रीस टॉपली है. रीस टॉपली इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज हैं. उनका यह आईपीएल में डेब्यू सीजन था. आरसीबी ने उन्हें आईपीएल 2023 में 1.90 करोड़ में खरीदा था. टॉपली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. 

मौजूदा आईपीएल से हुए बाहर
इसके बाद वे उस मैच से बाहर हो गए थे और अब खबर आ रही है कि टॉपली आईपीएल के मौजूदा सीजन से ही बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि खुद आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने की है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में टॉपली ने दो ओवर की गेंदबाजी की थी. इन दो ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 14 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था.

हेड कोच ने की पुष्टि
आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने इस बात की पुष्टी की है कि रीस टॉपली अब वापस अपने देश इंग्लैंड लौट गए हैं. अब वे आईपीएल के बाकी के मैचों से बाहर हो गए हैं. 

'रीस टॉपली IPL के पूरे सीजन से हो गए हैं बाहर' 
उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य से रीस टॉपली को अपने देश वापस जाना पड़ गया है क्योंकि वे अब आईपीएल के इस सीजन से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं. टीम ने उन्हें यहां रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन एक्सपर्ट्स का सुझाव यही था कि उन्हें कुछ समय के लिए आराम की जरूरत है और वे अब अपने देश वापस लौट गए हैं.'

कई खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर
बता दें कि इससे पहले भी आरसीबी के कई खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं. इनमें इंग्लैंड के विल जैक्स के अलावा आईपीएल के पिछले सीजन में शतक जड़ने वाले रजत पाटीदार का नाम भी शामिल है. ये दोनों खिलाड़ी इस सीजन से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं. 

हेजलवुड का नाम भी है शामिल
टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. वे भी अभी चोट से जूझ रहे हैं. हालांकि, संजय बांगर का कहना है कि हेजलवुड और वानिंदु हसारंगा का क्रमशः 14 और 10 अप्रैल को होने वाले मैच में टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ेंः KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में आया इस गेंदबाज का तूफान, 234 के स्ट्राइक रेट से कूट डाले 68 रन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़