IPL में मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, कोच ने जाहिर की चिंता

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक टूर्नामेंट के कुल छह मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल का पांचवां मुकाबला 2 अप्रैल को पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 4, 2023, 12:12 PM IST
  • लगातार 11वीं बार अपने ओपनिंग मैच में मिली हार
  • 'टीम की असफलता चिंता का विषय'
IPL में मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, कोच ने जाहिर की चिंता

नई दिल्लीः IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक टूर्नामेंट के कुल छह मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल का पांचवां मुकाबला 2 अप्रैल को पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

लगातार 11वीं बार अपने ओपनिंग मैच में मिली हार
इस हार के साथ मुंबई इंडियंस ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अब तक हुए आईपीएल के कुल 15 सीजन में लगातार यह 11वीं हार है, जब मुंबई की टीम को आईपीएल के अपने ओपनिंग मैच में हार मिली है. साल 2012 के बाद मुंबई की टीम आईपीएल में अपने ओपनिंग मैच में कभी जीत नहीं पाई है. साल 2012 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने ओपनिंग मैच में जीत दर्ज की थी. 

'टीम की असफलता चिंता का विषय'
टीम को मिली इस हार पर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड का एक बयान सामने आया है. शेन बांड का कहना है कि आईपीएल के अपने पहले मैच में टीम का लगातार 11 वर्षों से असफल होना काफी निराशाजनक और चिंता का विषय है. 

'टीम की प्रदर्शन पर हो रही है मायूसी'
शेन बांड ने मैच के बाद कहा, ‘मुंबई इंडियंस के साथ यह मेरा नौवां सीजन है और हमने अब तक अपना पहला मैच नहीं जीता है. इसलिए मुझे मायूसी हो रही है. यहां मुकाबला काफी कठिन है और हार से ज्यादा जीत होना हमेशा बेहतर होता है.' 

'शुरुआत काफी परेशान करने वाली'
उन्होंने आगे कहा, 'आईपीएल में इस तरह की शुरुआत काफी परेशान करने वाली है. आज के मैच में मोहम्मद सिराज हमारे खिलाफ काफी शानदार फॉर्म में थे. सिराज ने अपने पहले तीन ओवरों (सिर्फ पांच रन) में कोई मौका नहीं दिया. उसने अपने बाउंसरों का बेहतरीन इस्तेमाल किया. उसने हमें कुछ शॉट खेलने के लिए मजबूर किया. लिहाजा इससे टीम के विकेट गिरे. हम बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट पर पावर प्ले में सिर्फ 29 रन बना सके, लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम लंबा है. हमने कोशिश की लेकिन 170 तक ही पहुंच सके. उनका शुरुआती स्पेल शानदार था.’

तिलक वर्मा ने खेली शानदार पारी
मुकाबले में मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा. इस दौरान तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए. इससे टीम को 7 विकेट पर 171 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद मिली. तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए शेन बांड ने कहा, ‘मैच में तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें ज्यादा मदद नहीं मिली. मुझे लगता है कि छोटे मैदान पर 170 का स्कोर काफी नहीं था. मैच में हमें 190 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा करना चाहिए था. इसके अलावा मैच में हमारी गेंदबाजी प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा. हम जानते थे कि सलामी जोड़ी की साझेदारी कितनी महत्वपूर्ण होने वाली है. हम इसे तोड़ नहीं पाए और दबाव बनाने में भी नाकाम रहे.’

ये भी पढ़ेंः क्या है आईपीएल 2023 की सबसे बड़ी खबर, कोहली को लेकर पठान ने कही बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़