LSG vs DC PLAYING 11: लखनऊ बनाम दिल्ली के मैच में इन खिलाड़ियों के साथ नजर आएंगी दोनों टीमें, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

LSG vs DC PLAYING 11: आईपीएल के 16वें एडिशन का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, आज (1 अप्रैल) टूर्नामेंट के कुल दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मैच कोलकाता और पंजाब के बीच दोपहर 3.30 बजे से वहीं, दूसरा शाम 7.30 बजे से लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 1, 2023, 01:30 PM IST
  • डेविड वॉर्नर पूरा करेंगे दिल्ली का सपना
  • लखनऊ ने पिछले सीजन में किया था डेब्यू
LSG vs DC PLAYING 11: लखनऊ बनाम दिल्ली के मैच में इन खिलाड़ियों के साथ नजर आएंगी दोनों टीमें, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः LSG vs DC PLAYING 11: आईपीएल के 16वें एडिशन का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, आज (1 अप्रैल) टूर्नामेंट के कुल दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मैच कोलकाता और पंजाब के बीच दोपहर 3.30 बजे से वहीं, दूसरा शाम 7.30 बजे से लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. 

बीते कुछ सीजन में दिल्ली ने किया है शानदार प्रदर्शन
दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल के बीते कुछ सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और साल 2019, 2020 और 2021 में लगातार अंतिम चार में पहुंची है. हालांकि, अभी तक दिल्ली के चैंपियन बनने का ख्वाब पूरा नहीं हो पाया है. साल 2020 के आईपीएल में दिल्ली की टीम उपविजेता भी रह चुकी है. 

डेविड वॉर्नर पूरा करेंगे दिल्ली का सपना
आईपीएल के 16वें सीजन में ऋषभ पंत चोटिल हैं. इस वजह से वे आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. वहीं, पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली ने डेविड वॉर्नर को नया कप्तान नियुक्त किया है. वॉर्नर इससे पहले एसआरएच की कमान संभाल चुके हैं. वॉर्नर की कप्तानी में एसआरएच ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था. ऐसे में वॉर्नर के कप्तान बनने पर उम्मीद जताई है कि इस सीजन में दिल्ली के चैंपियन बनने का सपना पूरा हो जाएगा. 

लखनऊ ने पिछले सीजन में किया था डेब्यू
वहीं, बात अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की करें तो आईपीएल के पिछले सीजन में टीम ने डेब्यू किया था. डेब्यू सीजन में लखनऊ का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज रही. ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ के चैंपियन बनने की उम्मीद भी प्रबल है. 

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आवेश खान, मार्कस स्टोइनिस, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, जयदेव उनादकट, आयुष बडोनी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर (कप्तान), सरफराज खान (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, रिली रोसो, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, अमन खान, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद. 

ये भी पढ़ेंः- LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: दिल्ली को यह खिलाड़ी बनाएगा चैंपियन, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़