KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में आया इस गेंदबाज का तूफान, 234 के स्ट्राइक रेट से कूट डाले 68 रन

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रहमनुल्लाह गुरबाज (57 रन) और शार्दुल ठाकुर (68 रन) के अर्धशतकों के बाद स्पिनरों (नौ विकेट) की बदौलत गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 81 रन से हरा दिया. शार्दुल ने महज 20 बॉल में अर्धशतक जमाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2023, 05:53 AM IST
  • विराट-फाफ ने दिलाई थी अच्छी शुरुआत
  • लगातार ओवरों में गिरे आरसीबी के विकेट
KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में आया इस गेंदबाज का तूफान, 234 के स्ट्राइक रेट से कूट डाले 68 रन

नई दिल्लीः KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रहमनुल्लाह गुरबाज (57 रन) और शार्दुल ठाकुर (68 रन) के अर्धशतकों के बाद स्पिनरों (नौ विकेट) की बदौलत गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 81 रन से हरा दिया. शार्दुल ने महज 20 बॉल में अर्धशतक जमाया.

छठे विकेट के लिए हुई 103 रन की साझेदारी
ठाकुर की रिंकु सिंह (46 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी से केकेआर ने सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. फिर केकेआर ने अपने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (15 रन देकर चार विकेट), सुनील नारायण (16 रन देकर दो विकेट) और सुयश शर्मा (30 रन देकर तीन विकेट) की फिरकी में फंसाकर आरसीबी को कोई साझेदारी नहीं बनाने दी, जिससे टीम 17.4 ओवर में 123 रन पर सिमट गयी. 

विराट-फाफ ने दिलाई थी अच्छी शुरुआत
‘इम्पैक्ट प्लेयर’ सुयश शर्मा ने पदार्पण में प्रभावित किया. दिल्ली के इस लेग स्पिनर ने अपने दूसरे ओवर में दो विकेट झटके. इससे 13वें ओवर में आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 86 रन था और वह बड़ी हार की कगार पर खड़ी थी और औपचारिकता ही बची थी. इससे पहले विराट कोहली (21 रन) और फाफ डुप्लेसी (23 रन) ने आरसीबी को अच्छी शुरुआत कराई. 

लगातार ओवरों में गिरे आरसीबी के विकेट
कोहली ने पहली ही गेंद को चौके के लिए पहुंचाया. लेकिन दोनों क्रमश: पांचवें और छठे ओवर में एक ही तरह से बोल्ड हो गये. नारायण ने कोहली के ऑफ स्टंप उखाड़े जिसका दर्शकों ने खूब जश्न मनाया. रहस्यमयी स्पिनर चक्रवर्ती ने अपनी टीम को डुप्लेसी के रूप में एक और महत्वपूर्ण विकेट दिलाया. इससे पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था. 

चक्रवर्ती ने मैक्सवेल, हर्षल को किया चलता
चक्रवर्ती ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए आठवें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (05) और हर्षल पटेल (00) को आउट कर आरसीबी की समस्या बढ़ा दी. शाहबाज अहमद फिर नारायण की गेंद को स्वीप करने कोशिश में आउट हो गये, जिससे आरसीबी ने नौ ओवर में 61 रन पर पांच विकेट खो दिए थे. मैच में सिर्फ एक विकेट ही तेज गेंदबाज के नाम रहा, वो माइकल ब्रेसवेल (19 रन) का था, जिन्हें ठाकुर ने आउट किया. 

शार्दुल ठाकुर बने संकटमोचक
वहीं केकेआर ठाकुर और रिंकु के बीच 47 गेंद में छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी 200 रन के करीब पहुंचा जबकि 12वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 89 रन था. ठाकुर ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए अपनी 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया.

विली-कर्ण ने लिए दो-दो विकेट 
गुरबाज ने 44 गेंद का सामना किया जिसमें छह चौके और तीन छक्के जड़े थे. रिंकु ने भी ठाकुर का अच्छा साथ निभाते हुए 33 गेंद में दो चौके और तीन छक्के लगाये जिसमें 101 मीटर लंबा छक्का भी शामिल रहा. आरसीबी के लिए डेविड विली (एक मेडन, 16 रन देकर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (26 रन देकर दो विकेट) ने एक ओवर में केकेआर को दोहरे झटके दिए, लेकिन टीम के गेंदबाज ठाकुर की पारी पर लगाम नहीं कस सके.

यह भी पढ़िएः RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़