Rohit Sharma: लगातार जीत के बाद भी जानें क्यों मुंबई इंडियंस से खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, अब खुद बताया कारण

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खराब शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने आखिरकार जीत की राह पर वापसी कर ली है और अंकतालिका में 10 अंक लेकर छठे पायदान पर कब्जा जमा लिया है. मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक खेले गये 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है तो वहीं पर 4 में हार का सामना करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 05:37 PM IST
  • मुंबई ने आखिरी दो मैचों में की है जबरदस्त बल्लेबाजी
  • इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से बढ़ गया है रन चेज का स्कोर
Rohit Sharma: लगातार जीत के बाद भी जानें क्यों मुंबई इंडियंस से खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, अब खुद बताया कारण

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खराब शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने आखिरकार जीत की राह पर वापसी कर ली है और अंकतालिका में 10 अंक लेकर छठे पायदान पर कब्जा जमा लिया है. मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक खेले गये 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है तो वहीं पर 4 में हार का सामना करना पड़ा है.

मुंबई ने दो मैचों में जबरदस्त की है बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस की टीम ने पिछले दो मैचों में लगातार 200 से ज्यादा का स्कोर चेज कर सभी को हैरान किया है और लगातार जीत से अपनी टीम के प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूत किया है. हालांकि अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराने के बावजूद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टीम से खुश नहीं हैं.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम इस सत्र में बेखौफ बल्लेबाजी की रणनीति लेकर उतरी थी और इसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है . पंजाब के तीन विकेट पर 214 रन के जवाब में मुंबई ने लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से बढ़ गया है रन चेज का स्कोर

मैच के बाद रोहित ने कहा ,‘जब हमने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया तो 140-150 जिताने वाला स्कोर होता था लेकिन अब देखिये. इसके अलावा एक अतिरिक्त बल्लेबाज से काफी फर्क पड़ा है. मैने देखा कि इस आईपीएल में औसत स्कोर 180 है. सूर्य और किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टिम तथा तिलक ने फिनिशर की भूमिका निभाई. हमने सत्र से पहले ही तय किया था कि निर्भीक होकर खेलेंगे. नतीजे की चिंता नहीं करेंगे क्योंकि ऐसा करने पर रणनीति पर अमल नहीं कर सकेंगे.’

ईशान किशन की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की ओर से 41 गेंद में 75 रन बनाने वाले ईशान किशन की तारीफ की और उनकी ओर से लगाये गये शॉट्स की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा ,‘वह कद में छोटा है लेकिन उसमें काफी ताकत है. उसने आज जो शॉट खेले, वह उनका रोज अभ्यास करता है.’

गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा

मुंबई के खिलाफ लगातार चौथी बार 200 से अधिक का स्कोर बना है और रोहित ने स्वीकार किया कि इस पर काम करना होगा.

उन्होंने कहा ,‘ हमें बीच के ओवरों में रनगति पर अंकुश लगाना होगा. हमने तीन चार मैचों में 200 से ज्यादा रन दे डाले और अब इस पर गंभीरता से विचार करना होगा.’

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ, 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की ओर पाकिस्तान, 12 साल में पहली बार हारी कीवी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़