IPL 2023: केकेआर ने चेन्नई का प्लेऑफ का इंतजार और लंबा किया, छह विकेट से दी मात

CSK vs KKR, IPL 2023: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2023, 06:06 AM IST
  • राणा-रिंकू के बीच शानदार साझेदारी
  • चेन्नई के खिलाफ रिंकू ने जमाया रंग
IPL 2023: केकेआर ने चेन्नई का प्लेऑफ का इंतजार और लंबा किया, छह विकेट से दी मात

नई दिल्लीः CSK vs KKR, IPL 2023: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की.

राणा-रिंकू के बीच शानदार साझेदारी

चेन्नई के पास घरेलू पिच पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन राणा और रिंकू ने 76 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी कर कोलकाता को नौ गेंद शेष रहते 145 रनों का पीछा करने में भरपूर मदद की. राणा जहां 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रिंकू ने 43 गेंदों में 54 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया. दोनों ने चेपॉक में चेन्नई के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का गौरव भी हासिल किया.

चेन्नई ने केकेआर को दिए थे शुरुआती झटके

चेन्नई ने शुरुआती ओवर में बाजी मारी, जब दीपक चाहर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को एक फुल और वाइड गेंद पर डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर ड्राइव करते हुए अपने दाहिने ओर दौड़ा दिया. तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ने फिर से प्रहार किया, जिससे वेंकटेश अय्यर दो चौके मारने के बाद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर जा गिरे.

चेन्नई के खिलाफ रिंकू ने जमाया रंग

रिंकू ने अतिरिक्त कवर में चाहर को चार रन मारकर अपनी छाप छोड़ी और तुषार देशपांडे को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर पावरप्ले का अंत किया. फिर उन्होंने अतिरिक्त कवर के माध्यम से मोईन अली को ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और नौवें ओवर में बैक-टू-बैक चौके जमा करने के लिए एक स्लिप पास्ट की.

राणा ने 11वें ओवर की शुरुआत में मोईन को चार रन पर रिवर्स स्वीप करके कोलकाता पर से दबाव कम किया और तुरंत ही 18 रन पर जीवनदान पाया, जब मथीशा पथिराना ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग से तेज गति से एक कठिन मौका गंवाया.

रिंकू सिंह के बाद राणा ने भी जड़ा पचासा

राणा ने मोईन की गेंद पर चौके के लिए दो बार अतिरिक्त कवर पर चले गए. 14वें ओवर में रिंकू ने जडेजा की गेंद पर फिर छक्का मारा. इसके बाद राणा ने तीक्षाना की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए. 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद राणा ने अगले ओवर में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 

हालांकि रिंकू 18वें ओवर में मोईन के सीधे हिट से रन आउट हो गए, लेकिन राणा ने पीछा करते हुए देशपांडे को थर्ड मैन पर चौका लगाकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा.

यह भी पढ़िएः राजस्थान की शर्मनाक हार के बाद 'भड़के' सैमसन, कहा- मेरे पास जवाब नहीं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़