MI vs GT: लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी गुजरात, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाजी की युवा सनसनी शुभमन गिल की आकर्षक शतकीय पारी और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पांच विकेट के दम पर गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2023, 06:40 AM IST
  • मोहित शर्मा ने की जबरदस्त गेंदबाजी
  • सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार रहा
MI vs GT: लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी गुजरात, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IPL Qualifier 2, MI vs GT: भारतीय बल्लेबाजी की युवा सनसनी शुभमन गिल की आकर्षक शतकीय पारी और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पांच विकेट के दम पर गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराया. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. 

इससे पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ही लगातार दो बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं. वहीं अगर फाइनल में गुजरात की टीम चेन्नई को हरा देती है तो वह लगातार दो बार फाइनल जीतने वाली भी सीएसके और मुंबई के बाद दूसरी टीम हो जाएगी. अब तक लगातार दो टाइटल इन्हीं दो टीमों ने जीते हैं.

मोहित शर्मा ने की जबरदस्त गेंदबाजी
मोहित शर्मा ने आपीएल प्लेऑफ में आकाश मधवाल के बाद दूसरे नंबर पर सबसे अच्छे गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किए. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 10 रन देकर पांच विकेट लिए. जबकि इससे पहले क्वालीफायर 1 में लखनऊ के खिलाफ आकाश ने 5 रन देकर 5 विकेट लिए थे. साथ ही मोहित शर्मा गुजरात टाइटंस के लिए किसी एक मैच में बेहतरीन गेंदबाजी आंकड़े दर्ज करने वाले नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं.

सूर्यकुमार का जलवा बरकरार रहा
भले ही इस सीजन के शुरुआती मैचों में सूर्यकुमार का बल्ला खामोश रहा हो लेकिन जब उन्होंने लय पकड़ी तो पीछे नहीं देखा. इस सीजन सूर्यकुमार ने 181.31 के स्ट्राइक रेट से कुल 605 रन बनाए. वहीं उन्होंने रन चेज में इस सीजन में 10 पारियों में 189.18 के स्ट्राइक रेट से 420 रन बनाए. 

शुभमन गिल और शमी हैं सबसे आगे 
गिल ने इस सीजन का तीसरा शतक लगाया. वह जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं. इसके साथ ही ऑरेंज कैप भी उनके पास है. वहीं 28 विकेट के साथ गुजरात के ही मोहम्मद शमी इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पर्पल कैप उनके पास है.

यह भी पढ़िएः MI vs GT: पांच बार की चैंपियन को पछाड़ लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, फाइनल में CSK से होगा सामना

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़