IPL 2023 Final: बारिश के चलते नहीं हुआ फाइनल, इस दिन खेला जाएगा अब महामुकाबला

भारी बारिश के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल अब ‘रिजर्व डे’ सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा . यह घोषणा स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 55 मिनट पर की गई .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2023, 11:39 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • इस दिन खेला जाएगा मैच
IPL 2023 Final: बारिश के चलते नहीं हुआ फाइनल, इस दिन खेला जाएगा अब महामुकाबला

नई दिल्लीः भारी बारिश के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल अब ‘रिजर्व डे’ सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा . यह घोषणा स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 55 मिनट पर की गई . मौसम विभाग ने पहले ही रविवार को बारिश की भविष्यवाणी की थी और भारी तादाद में यहां जुटे दर्शकों को खराब मौसम से निराशा हाथ लगी . 

टॉस के समय से आधा घंटा पहले यानी साढे छह बजे से ही बारिश शुरू हो गई और अगले ढाई घंटे में रूक रूककर होती ही रही . बारिश रात नौ बजे रूकी तो कवर हटा लिये गए जबकि 8.30 से दो सुपर सोपर भी काम कर रहे थे . इसके बाद हालांकि भारी बारिश आने से मैदानकर्मियों को फिर कवर बिछाने पड़े और वॉर्मअप के लिये उतरे खिलाड़ियों को बाहर जाना पड़ा . 

लगातार होती रही बारिश
आउटफील्ड के जिन हिस्सों पर कवर नहीं था, वहां पानी जमा हो गया था . बारिश रूकने पर भी उसे सुखाने में एक घंटे से अधिक समय लगता . आईपीएल के नियमों के अनुसार अगर मैच कटआफ समय यानी 12 बजकर छह मिनट पर भी शुरू नहीं हो पाता तो फाइनल के लिये एक रिजर्व डे होता है . कटआफ समय के भीतर शुरू होने पर प्रति टीम पांच ओवर का मैच होता . सोमवार को बारिश की भविष्यवाणी नहीं है जिससे पूरे बीस ओवर का मैच होने की उम्मीद है . 

दोनों टीमों को एक दिन अभ्यास करने का और मौका मिल गया. एमएस धोनी के लिए आईपीएल का यह सीजन आखिरी साबित हो सकता है. हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़