IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ने पार्टी में महिला से की छेड़छाड़, अब पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है खामियाजा

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये आईपीएल 2023 का सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है लेकिन 5 मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद पिछले 2 मैचों में जीत हासिल कर थोड़ी सी वापसी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 11:12 AM IST
  • दिल्ली के खिलाड़ी ने पार्टी में महिला से की बदतमीजी
  • फ्रैंचाइजी ने जारी किये सख्त दिशा निर्देश
IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ने पार्टी में महिला से की छेड़छाड़, अब पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है खामियाजा

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये आईपीएल 2023 का सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है लेकिन 5 मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद पिछले 2 मैचों में जीत हासिल कर थोड़ी सी वापसी की है. लगातार 2 मैचों की जीत के बाद इस सीजन जश्न से दूर चल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने खिलाड़ियों को पार्टी और घूमने की आजादी दी, लेकिन इस बीच ऐसी घटना हो गई जिसका खामियाजा अब पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है.

दिल्ली के खिलाड़ी ने पार्टी में महिला से की बदतमीजी

इंडियन एक्सप्रेस रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के एक खिलाड़ी ने पार्टी में एक महिला के साथ बदतमीजी की. घटना के सामने आने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइजी ने पूरी टीम के लिये सख्त कोड ऑफ कंडक्ट के नियम जारी कर दिये हैं. दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइजी ने नये प्रतिबंध जारी करते हुए साफ किया है कि अगर किसी खिलाड़ी को अपने कमरे में कोई मेहमान लेकर आना है तो उसे इजाजत लेने की जरूरत होगी.

फ्रैंचाइजी ने जारी किये सख्त दिशा निर्देश

इसके साथ ही रात को 10 बजे के बाद कोई भी खिलाड़ी अपने कमरे में मेहमान को नहीं ला सकता है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पार्टी की थी जहां पर महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई. इस घटना और दिल्ली कैपिटल्स की महिलाओं के प्रति छवि को बचाने के लिये फ्रैंचाइजी ने नये दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं.

अब किसी भी जान-पहचान वाले को खिलाड़ी एंटरटेन करना चाहता है तो उसे टीम होटल के रेस्तरा या फिर कॉफी शॉप पर ले जाना होगा.

जानें क्या है दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी किये गये नए दिशानिर्देश

 रात 10 बजे के बाद कमरों में कोई परिचित नहीं आ सकता है.

परिचितों को अनुमति देने के लिए फोटो पहचान और आईपीएल टीम के अखंडता अधिकारी से अनुमति की आवश्यकता है.

खिलाड़ियों को टीम होटल से बाहर निकलते समय फ्रेंचाइजी को जानकारी देना जरूरी है.

खिलाड़ी अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड को ला सकते हैं लेकिन उनका खर्च खुद उठाना होगा.

खिलाड़ियों को उनके परिवार के सदस्यों के दल में शामिल होने से पहले फ्रेंचाइजी अधिकारियों कोसूचित करना होगा.

सभी खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से फ्रेंचाइजी इवेंट में भाग लेना है.

अगर खिलाड़ी किसी भी नियम का उल्लंघन किया तो उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है या फिर खिलाड़ी का फ्रैंचाइजी के साथ करार भी समाप्त किया जा सकता है.

इन मामलों पर दी है रियायत

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खिलाड़ियों को अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड को फ्रैंचाइजी के साथ यात्रा करने की इजाजत दी है लेकिन उसका खर्चा खुद प्लेयर को देना होगा. इतना ही नहीं उन्हें अपने परिवार के जुड़ने और सदस्य की पूरी जानकारी फ्रैंचाइजी को देनी होगी. खिलाड़ियों को होटल छोड़ने से पहले भी जानकारी देना जरूरी होगा.

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ, 1st ODI: फखर के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, 12 हजारी बन बाबर ने रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़