CSK vs GT: पहले मैच में नहीं खेलेंगे 'चोटिल' धोनी? जानिए कौन संभालेगा चेन्नई की कमान

CSK vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग का आज से आगाज होने जा रहा है. आज चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले से पहले चेन्नई के फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले मैच में नहीं खेल सकते हैं. रिपोर्ट्स हैं कि धोनी के बाएं घुटने में चोट लगी है.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 31, 2023, 08:55 AM IST
  • कौन करेगा चेन्नई की कप्तानी
  • बेन स्टोक्स हैं प्रबल दावेदार
CSK vs GT: पहले मैच में नहीं खेलेंगे 'चोटिल' धोनी? जानिए कौन संभालेगा चेन्नई की कमान

नई दिल्लीः CSK vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग का आज से आगाज होने जा रहा है. आज चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले से पहले चेन्नई के फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले मैच में नहीं खेल सकते हैं. रिपोर्ट्स हैं कि धोनी के बाएं घुटने में चोट लगी है.

धोनी के बाएं घुटने में चोट की बात आ रही सामने
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी के बाएं घुटने में चोट की वजह से वह गुरुवार को मैच से एक दिन पहले नेट्स में प्रैक्टिस करने के लिए भी नहीं उतरे. हालांकि, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, धोनी के खेलने पर संदेह की स्थिति पर टीम के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया. 

कॉनवे या रायुडू में से कोई एक कर सकता है विकेटकीपिंग
चूंकि धोनी ने अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया और उनके बाएं घुटने में चोटी की रिपोर्ट्स भी आ रही हैं, ऐसे में अगर धोनी नहीं खेलते हैं तो इससे चेन्नई के फैंस को मायूसी हाथ लगेगी. वहीं, धोनी के नहीं खेलने पर डेवोन कॉनवे या अंबाती रायुडू में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

कौन करेगा चेन्नई की कप्तानी
इसी तरह धोनी की गैरमौजूदगी में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रबंधन किसे टीम की कप्तानी सौंपता है, यह देखना दिलचस्प होगा. पिछले सीजन में कुछ मैचों में रविंद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी की थी, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनसे कप्तानी वापस लेकर दोबारा धोनी को दे दी गई थी. 

बेन स्टोक्स हैं प्रबल दावेदार
इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई ने लीडरग्रुप का हिस्सा बनाया है. बेन स्टोक्स इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी कप्तानी साबित कर चुके हैं. ऐसे में धोनी की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स को चेन्नई की कमान मिलने के सबसे ज्यादा आसार हैं. हालांकि, बेन के साथ एक दिक्कत है कि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में बेन की गैरमौजूदगी में मोईन अली एक विकल्प हो सकते हैं. मोईन कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड की कमान संभाल चुके हैं.

यह भी पढ़िएः IPL 2023: गुजरात से भिड़ने से पहले धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, इस डिपार्टमेंट में कमजोर दिख रही CSK

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़