IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले KKR ने किया बड़ा बदलाव, जानें किसे थमाई कोचिंग की कमान

IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियां जोरों पर जारी है. इस देखते हुए आईपीएल में शामिल होने वाली सभी टीमों में लगातार नए-नए बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली टीम केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने अपने फील्डिंग कोच को बदलने का फैसला लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2022, 06:33 PM IST
  • KKR के सहायक कोच बनेंगे जेम्स फोस्टर
  • KKR के फील्डिंग कोच बनेंगे रेयान टेन डोशचेट
IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले KKR ने किया बड़ा बदलाव, जानें किसे थमाई कोचिंग की कमान

KKR, IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियां जोरों पर जारी है. इस देखते हुए आईपीएल में शामिल होने वाली सभी टीमों में लगातार नए-नए बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली टीम केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने अपने फील्डिंग कोच को बदलने का फैसला लिया है. फ्रैंचाइजी ने इसके साथ ही टीम के पूर्व फील्डिंग कोच को सहायक कोच के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया है.

KKR के फील्डिंग कोच बनेंगे रेयान टेन डोशचेट

बता दें कि नीदरलैंड के पूर्व कप्तान रेयान टेन डोशचेट की कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में फील्डिंग कोच के तौर पर वापसी हो रही है. आईपीएल के इतिहास में केकेआर अब तक दो बार साल 2012 और 2014 में चैंपियन रह चुकी है. केकेआर की टीम आईपीएल में जब चैंपियन बनी तो रेयान टेन केकेआर टीम का हिस्सा थे.  खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे 42 साल के यह पूर्व खिलाड़ी  जेम्स फोस्टर की जगह टीम के फील्डिंग कोच का स्थान लेंगे.

KKR के सहायक कोच बनेंगे जेम्स फोस्टर

वहीं, जेम्स फोस्टर अब टीम के सहायक कोच की भूमिका निभायेंगे. यह दोनों टीम के मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के अधीन काम करेंगे. केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘टेन्डो (डोशचेट) ने 2011 से 2014 तक एक खिलाड़ी के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस दौरान केकेआर ने 2012 और 2014 में दो चैंपियनशिप जीती. वे केकेआर के एक वास्तविक समर्थक रहे हैं. ये दोनों नियुक्ति मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के नेतृत्व में सहायक स्टाफ को मजबूती प्रदान करेगी.’

केकेआर के पास पहले से अभिषेक नायर सहायक कोच, भरत अरुण गेंदबाजी कोच और ओंकार साल्वी सहायक गेंदबाजी कोच हैं.

ये भी पढे़ंः T20 World Cup 2022: कीवी टीम पर भारी पड़ी ये गलतियां, फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़