पाकिस्तानी टीम का चीफ सेलेक्टर बना टीम इंडिया का ये 'सिरदर्द', हमेशा किया है परेशान

मुख्य चयनकर्ता के रूप में इंजमाम का यह दूसरा कार्यकाल होगा. उन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2016 से जुलाई 2019 तक पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2023, 07:47 PM IST
  • टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा रहा है प्रदर्शन
  • दूसरी बार इंजमाम को बनाया गया चीफ सेलेक्टर
पाकिस्तानी टीम का चीफ सेलेक्टर बना टीम इंडिया का ये 'सिरदर्द', हमेशा किया है परेशान

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. पीसीबी ने इंजमाम उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर बनाया है.

दूसरी बार बने चीफ सेलेक्टर
मुख्य चयनकर्ता के रूप में इंजमाम का यह दूसरा कार्यकाल होगा. उन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2016 से जुलाई 2019 तक पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया था. इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीती थी.

53 वर्षीय का पहला काम श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अगस्त से शुरू होने वाली पाकिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा करना होगा. इसके बाद, वह एकदिवसीय एशिया कप के लिए टीम का चयन करेंगे. 2019 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने वाले इंजमाम को 2023 विश्व कप टीम की घोषणा का भी काम सौंपा जाएगा. यह टूर्नामेंट भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होगा.

उधर, पाकिस्तान सरकार ने देश की सीनियर पुरुष टीम को 2023 वनडे विश्व कप खेलने के लिए भारत यात्रा को मंजूरी दे दी लेकिन कहा कि उसे टीम की सुरक्षा की चिंता है और वह आईसीसी और बीसीसीआई को इससे अवगत कराएंगे. भारत में 50 ओवरों का विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है.

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिए. इसलिए विश्व कप में भाग लेने के लिए टीम भारत भेजने का फैसला किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया, 'पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिए.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़