INDW Vs WIW: वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत के साथ इस भारतीय गेंदबाज ने रचा ये इतिहास

INDW Vs WIW: साउथ अफ्रीका में जारी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजय अभियान जारी है. वर्ल्ड कप का 9वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 6 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. अभी तक टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपनी दो मुकाबले खेल चुकी है और इन दोनों मुकाबले में भारत को जीत हासिल हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 10:58 AM IST
  • ग्रुप बी में नंबर 2 पर काबिज है भारत
  • जीत हासिल करने में कामयाब रहा भारत
INDW Vs WIW: वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत के साथ इस भारतीय गेंदबाज ने रचा ये इतिहास

नई दिल्लीः INDW Vs WIW: साउथ अफ्रीका में जारी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजय अभियान जारी है. वर्ल्ड कप का 9वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 6 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. अभी तक टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपनी दो मुकाबले खेल चुकी है और इन दोनों मुकाबले में भारत को जीत हासिल हुई है. 

ग्रुप बी में नंबर 2 पर काबिज है भारत
अगर टीम इंडिया की ग्रुप बी में स्थिति की बात करें तो भारत 4 प्वॉइंट के साथ नंबर 2 पर काबिज है. वहीं, इंग्लैंड की टीम के पास भी 4 प्वॉइंट है लेकिन भारत से बेहतर रन रेट होने के कारण वह टॉप पर काबिज है. 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
भारत-वेस्टइंडीज के हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पिच पर बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर महज 118 रन ही बना पाई. इस मौके पर स्टेफनी टेलर 40 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर अपनी टीम में सर्वाधिक स्कोरर रहीं. वहीं, शेमाइन कैंपबेल 30 रन, कप्तान हेली मैथ्यूज 2 रन, चेडियन नेशन 21 रन तो शबिका गजनबी 15 रन ही बना पाई. 

दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास
अगर टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट चटकाए और इसी के साथ उनके टी20 करियर के 100 विकेट पूरे हो गए और वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी हैं. इस मामले में उन्होंने पूनम यादव (98 विकेट) को पीछे छोड़ा है. वहीं, पूजा वस्त्राकर और रेणुका सिंह ने एक-एक विकेट चटकाए. 

जीत हासिल करने में कामयाब रहा भारत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया महज 18.1 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस मौके पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 32 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 44 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 33, शेफाली वर्मा ने 28, स्मृति मंधाना ने 10 तो जेमिमा रोड्रिग्स ने 1 रन बनाए. 

करिश्मा ने चटकाए 2 विकेट
अगर वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की बात करें तो करिश्मा ने 2 विकेट चटकाए तो चिनले हेनरी और कप्तान हेली मैथ्यूज ने एक-एक विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ेंः Shreyas Iyer की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़