INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में मिली हार पर भड़कीं पूर्व कप्तान, कहा- BCCI को लेना होगा सख्त फैसला

महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारत को मिली इस हार के बाद पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी का बड़ा बयान आया है. अपने इस बयान में डायना एडुल्जी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को आड़े हाथ लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 04:51 PM IST
  • 'फिटनेस पर ध्यान देने की है जरूरत'
  • 'BCCI को लेना होगा कड़ा फैसला'
INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में मिली हार पर भड़कीं पूर्व कप्तान, कहा- BCCI को लेना होगा सख्त फैसला

नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारत को मिली इस हार के बाद पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी का बड़ा बयान आया है. अपने इस बयान में डायना एडुल्जी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को आड़े हाथ लिया है. 

'फिटनेस पर ध्यान देने की है जरूरत'
डायना एडुल्जी ने कहा, 'टीम इंडिया में वर्ल्ड कप की तैयारियों में हुई कमी को निश्चित रूप से देखा जा सकता है. खिलाड़ियों को सबसे पहले अपनी फिटनेस में सुधार करने की जरूरत है. फिल्डिंग में रनिंग बिटवीन द विकेट में सुधार किए बिना आप मैच में अच्छा नहीं कर सकते हैं. जब आपके पैरों में ताकत ही नहीं होगी तो आप दौडे़ंगे कैसे?'

'BCCI को लेना होगा कड़ा फैसला'
उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि टीम को टॉप पर जाने के लिए सहारे की जरूरत है. जब आपको बीसीसीआई से बराबरी के खेल सहित सब कुछ मिल रहा है, तो फिर ऐसा क्यों हो रहा है. हर बार जीते हुए मैच को हारना अब उनकी आदत बन गई है. BCCI को अब मजबूत फैसला लेना होगा और अपने खिलाड़ियों की मांगों को नहीं मानना होगा. 

सेमीफाइनल में भारत को मिली हार
बता दें कि साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इससे पिछले एडिशन के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी. 

ऑस्ट्रेलिया ने किया बल्लेबाजी का फैसला
एक नजर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच पर डाले तो मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पिच पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. इस दौरान बेथ मूनी ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहीं. 

हरमनप्रीत कौर ने खेली अर्धशतकीय पारी
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना पाई. इस दौरान टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्का की मदद से 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. 

ये भी पढ़ेंः 'सिर्फ तुलना करने से कोहली-सूर्यकुमार के बराबर नहीं हो जाएंगे', मिस्बाह की बाबर आजम को दो टूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़