INDW vs AUSW: अगर बारिश से धुला भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच तो जानें किसे मिलेगा फाइनल में जाने का मौका

INDW vs AUSW: ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइल मैच आज ( 23 फरवरी) खेला जाएगा. इस दौरान टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. दोनों देशों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 03:48 PM IST
  • कैसा होगा मौसम का रुख?
  • सेमीफाइनल के लिए ICC ने रखा है रिजर्व डे
INDW vs AUSW: अगर बारिश से धुला भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच तो जानें किसे मिलेगा फाइनल में जाने का मौका

नई दिल्लीः ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइल मैच आज ( 23 फरवरी) खेला जाएगा. इस दौरान टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. दोनों देशों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाएगा. 

कैसा होगा मौसम का रुख?
ऐसे में सबकी निगाहें दोनों देशों के बीच होने वाली मैच पर टिकी हुई है. इसी बीच कितने ही फैंस के बीच इस बात को लेकर काफी संशय बना हुआ है कि अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले में बारिश अपना दखल देती है तो फिर क्या होगा? दोनों टीमों में से कौन सी टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी? अगर आपके भी मन में इस बात को लेकर संशय बना हुआ है तो हम इस खबर में आपकी उस संशय को दूर करने वाले हैं. 

सेमीफाइनल के लिए ICC ने रखा है रिजर्व डे
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच पर मौसम रिपोर्ट की मानें तो इस दिन केपटाउन में बारिश की संभावना नहीं है. परिस्थितियां क्रिकेट के लिए काफी आदर्श हैं और फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है. अगर बारिश हो भी जाती है और रिजल्ट निकालने के लिए मिनिमम ओवर्स नहीं फेंके जाते हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है. क्योंकि आईसीसी ने सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है. इसका मतलब यह हुआ कि 23 फरवरी को मैच अगर बारिश या अन्य किसी कारण से नहीं हो पाया तो अगले दिन 24 फरवरी को मैच फिर वहीं से शुरू होगा जहां पर उसे छोड़ा गया था. 

प्वॉइंट टेबल के आधार पर लिया जाएगा फैसला
अगर रिजर्व डे में भी फैसला नहीं हो पाया और दोनों दिन मैच बिल्कुल भी नहीं होता है. यानी बगैर टॉस कराए मैच रद्द होता है, तब ग्रुप स्टेज के प्वॉइंट टेबल के आधार पर फैसला किया जाएगा. ऐसी स्थिति में भारत का फाइनल से पत्ता कट जाएगा और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप में टॉप पर काबिज होने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की टूटी कमर, कई दिग्गज रह सकते हैं बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़