IND vs SL: पंड्या कप्तान, राहुल और कोहली T20 टीम से बाहर, क्या संन्यास ले सकते हैं विराट?

IND vs SL Playing 11: भारतीय क्रिकेट में बदलाव के दौर की शुरूआत करते हुए हरफनमौला हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है जबकि रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 10:17 AM IST
  • IND vs SL: सीरीज में इन खिलाडियों को मिला मौका
  • केएल राहुल और विराट कोहली टीम से बाहर
IND vs SL: पंड्या कप्तान, राहुल और कोहली T20 टीम से बाहर, क्या संन्यास ले सकते हैं विराट?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में बदलाव के दौर की शुरूआत करते हुए हरफनमौला हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है जबकि रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे. 

केएल राहुल और विराट कोहली टीम से बाहर

विराट कोहली और केएल राहुल भी टी20 टीम में नहीं हैं और ऐसे संकेत हैं कि 2024 टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विराट, राहुल और रोहित को शायद अब इस प्रारूप में चुना भी नहीं जायेगा . पंड्या को वनडे टीम में भी उपकप्तान चुना गया है जबकि पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के उपकप्तान होंगे. 

इस बीच कई ऐसी भी रिपोर्ट्स भी सामने आ रही हैं कि विराट कोहली जल्द ही टी20 क्रिकेट से सन्यास की घोषणा भी कर सकते हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि विराट कोहली ने खुद ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम मांगा है. 

गुजरात टाइटंस को आईपीएल के उसके पहले ही सत्र में खिताब दिलाने वाले पंड्या को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था. रोहित अंगूठे की हड्डी खिसकने के बाद अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं . बीसीसीआई की विज्ञप्ति में यह नहीं कहा गया है कि यह बदलाव स्थायी है या सिर्फ एक श्रृंखला के लिये है. 

टीम में मोहम्मद शमी की हुई वापसी

टी20 टीम में तेज गेंदबाज शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला है .मावी को आईपीएल नीलामी में टाइटंस ने छह करोड़ रूपये में खरीदा जबकि मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने साढे पांच करोड़ रूपये में खरीदा है. रूतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी भी टी20 टीम में हैं . वनडे टीम में मोहम्मद शमी की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है . शिखर धवन वनडे टीम में नहीं हैं. 

सीरीज में इन खिलाडियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार. 

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह. 

यह भी पढ़िए: AUS vs SA: मेलबर्न में दोहरा शतक ठोंक वॉर्नर ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका से जीत की ओर बढ़ी ऑस्ट्रेलिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़